8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

प्रेषित समय :09:38:10 AM / Sun, Sep 26th, 2021

पुलिस, शिक्षक, एएनएम, कंप्यूटर आपरेटर और इंजीनियर सहित कई पदों पर विभिन्न सरकारी विभागों में 8000 से अधिक नौकरियां निकली हैं. यह नौकरियां यूपी, एमपी और पंजाब सहित कई राज्यों में निकली हैं, जो सितंबर में खत्म हो रही हैं. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.यहां जानिए किस राज्य में किन पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.

Police Recruitment 2021:

कर्नाटक राज्य पुलिस ने सिपाही और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त 2021 से जारी है और अंतिम तिथि 29 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. कुल 100 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है.

Punjab Police Recruitment 2021:

पंजाब पुलिस ने सिपाही और एसआई के पदों पर भर्तियां Punjab निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के जरिए 29 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पंजाब पुलिस ने यह भर्तियां टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर के तहत निकाली हैं. कुल 2607 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

MP Police Recruitment 2021:

मध्य प्रदेश पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत एसआई और कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

UP ANM Recruitment 2021:

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 10 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह  अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं.

CDAC Recruitment 2021:

प्रगत संगणन विकास केन्द्र ने प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 2 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी और अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय शेष है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया हैं. वह आधिकारिक वेबसाइट www.cdac.in के जरिए 25 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 259 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद 

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने शिक्षक सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह  परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jepc.jharkhand.gov.in पर जारी अधिसूचना को पढ़कर 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न पदों के कुल 497 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. यह भर्तियां राज्य के विभिन्न जिलों के लिए निकाली गई हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply