AG और DGP को हटाने की मांग पर अड़े सिद्धू, कहा- वरना नहीं दिखा पाएंगे चेहरा

AG और DGP को हटाने की मांग पर अड़े सिद्धू, कहा- वरना नहीं दिखा पाएंगे चेहरा

प्रेषित समय :15:28:58 PM / Sun, Oct 3rd, 2021

चंडीगढ़. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पंजाब सरकार पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा. सिद्धू ने सरकार से मांग की है कि साल 2015 की बेअदबी मामले में अटॉर्नी जनरल और डीजीपी को हटाया जाए.

सिद्धू ने कहा, बेअदबी के मामलों में न्याय की मांग और नशीली दवाओं के व्यापार के मुख्य दोषियों की गिरफ्तारी के लिए साल 2017 में हमारी सरकार आई और उनकी विफलता के कारण, लोगों ने पिछले सीएम को हटा दिया. अब एजी/डीजी नियुक्तियां पीड़ितों के जख्मों पर नमक छिड़क रही हैं. उन्हें बदला जाना चाहिए वरना हमारा कोई चेहरा नहीं होगा.

साल 2015 में पंजाब के फरीदकोट में सिख धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी मामले में पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. यह उन मुद्दों में से एक है, जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच विवाद हुआ. बीते दिनों पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सिद्धू ने पुलिस महानिदेशक, अटॉर्नी जनरल और ‘दागी’ नेताओं की नियुक्ति पर सवाल उठाया था.

सिद्धू ने कहा कि वह किसी भी तरह की कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं, लेकिन अपने सिद्धांतों पर हमेशा अटल रहेंगे. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कार्यभार संभालने के बाद कुछ नियुक्तियों से नाराज सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया था. सिद्धू को मनाने के प्रयास किए गए थे, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है या नहीं.

इससे पहले सिद्धू ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर ट्वीट किया, गांधी जी और शास्त्री जी के सिद्धांतों को कायम रखेंगे, पद रहे या नहीं रहे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ खड़ा रहूंगा. सभी नकारात्मक ताकतें भले मुझे हराने की कोशिश करें, लेकिन सकारात्मक ऊर्जा के हर औंस से पंजाब को जीत मिलेगी, पंजाबियत और हर पंजाबी की जीत होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के लिए राइट मैन नहीं, कहीं से चुनाव लड़ें उन्हें जीतने नहीं दूंगा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बातचीत के लिए तैयार, मानने के मूड में नहीं सिद्धू

इस्तीफे के बाद सिद्धू का पहला बयान: मेरा किसी के साथ कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं, मेरी लड़ाई निजी नहीं

सिद्धू को नहीं मनाएगी कांग्रेस! आलाकमान ने बातचीत की बंद, विकल्प पर हो रहा विचार

सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर, हाईकमान ने कहा- राज्य के नेता मामला सुलझाएं

पंजाब कांग्रेस में भारी घमासान, सिद्धू के बाद कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना का इस्तीफा, इन्होंने भी दिया रिजाइन

Leave a Reply