IND Vs AUS Women: भारत ने की मैच में शानदार वापसी, पहली पारी में मिली 136 रन की बढ़त

IND Vs AUS Women: भारत ने की मैच में शानदार वापसी, पहली पारी में मिली 136 रन की बढ़त

प्रेषित समय :15:16:54 PM / Sun, Oct 3rd, 2021

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय महिला टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 241 रन पर समाप्त करने का एलान किया. भारत ने शनिवार को अपनी पहली पारी सात विकेट पर 377 रन बनाकर घोषित की थी. इस तरह से भारत को पहली पारी में 136 रन की बढ़त हासिल हुई.

रविवार को आस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 143 रन पर खेलना शुरू किया. एलिस पैरी ने नाबाद 68 और एशले गार्डनर ने 51 रन की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों के बीच 89 रन की पार्टनरशिपर हुई और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 208 रन पर पहुंच गया. लेकिन इसके बाद भारत ने शानदार वापसी की और 240 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट हासिल कर लिए.

अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने तीसरे दिन शुरूआती दो विकेट झटके थे. पूजा वस्त्राकर ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया जबकि दीप्ति शर्मा और मेघना सिंह को दो दो विकेट मिले.

दीप्ति शर्मा ने गार्डनर को पवेलियन भेजा, जिसके बाद पदार्पण कर रही मेघना सिंह ने फिर से अपनी आउट स्विंग लेती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान किया. भारत ने 81वें ओवर में नयी गेंद लेने के बाद चार विकेट झटक लिये. पूजा वस्त्राकर और झूलन गोस्वामी भी कसी गेंदबाजी से दबदबा बनाये थीं.

आस्ट्रेलिया के पारी घोषित करने के बाद खेल में करीब 70 ओवर का खेल बचा था और पहले दो दिन बारिश के कारण काफी खेल खराब होने के बाद संभावित नतीजा ड्रा ही दिख रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीएनए टेस्ट के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता, ये निजता के अधिकार का उल्लंघन: सुप्रीम कोर्ट

ब्रिटेन को भारत का करारा जवाब: अब ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 10 दिन आइसोलेट होना पड़ेगा, RT-PCR टेस्ट जरूरी

IPL के दौरान एम एस धोनी के इस धुरंधर ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की कर दी घोषणा

टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन के बाद ही बेचे जा सकेंगे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, DoT ने जारी की प्रोडक्ट्स की सूची

विराट ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा की घोषणा, लेकिन वे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे

Leave a Reply