IPL 2021 : हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर बैंगलोर को 4 रन से दी मात

IPL 2021 : हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर बैंगलोर को 4 रन से दी मात

प्रेषित समय :08:40:55 AM / Thu, Oct 7th, 2021

नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुधवार को IPL-2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक अंदाज में 4 रन से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए जिसके बाद बैंगलोर टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बना पाई. आरसीबी के लिए युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की.

भुवनेश्वर कुमार के पारी के अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी, क्रीज पर जॉर्ज गार्टन और एबी डिविलियर्स मौजूद थे. दूसरी गेंद पर गार्टन ने सिंगल लेकर एबी को स्ट्राइक दी. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन चौथी गेंद पर एबी ने 88 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया. 5वीं गेंद पर भी कोई रन नहीं बना और अंतिम गेंद पर जीत के लिए छक्के की जरूरत थी, लेकिन एबी 1 ही रन ले पाए. एबी ने 13 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए. हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला.

आरसीबी को सीजन में 13 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में तीसरी जीत दर्ज की. बैंगलोर टीम हालांकि पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है जबकि हैदराबाद इस रेस से बाहर है. बैंगलोर अभी 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है जबकि हैदराबाद 6 अंकों के साथ 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे पहला झटका कप्तान विराट कोहली (5) के रूप में लगा. विराट को पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने lbw आउट कर दिया. फिर क्रिश्चियन (1) को सिद्धार्थ कौल ने विलियमसन के हाथों कैच करा दिया. श्रीकर भरत (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 गेंदों पर 1 चौका, 1 छक्का जड़कर पैवेलियन लौट गए, जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 38 रन हो गया. पडिक्कल जमे रहे और उन्होंने फिर ग्लेन मैक्सवेल (40) के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई दिल्ली को शानदार जीत, लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची डीसी

आईपीएल : लगातार चार जीत के बाद दिल्ली की पहली हार, केकेआर की जीत में चमके सुनील नरेन

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

आईपीएल: रविंद्र जडेजा का कमाल, आखिरी गेंद पर केकेआर से जीता चेन्नई, टेबल में टॉप पर पहुंचा

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

Leave a Reply