यूपी में बीजेपी की मुश्‍क‍िलें बढ़ाएंगे नीतीश कुमार, यूपी में चुनाव को लेकर क‍िया ये ऐलान

यूपी में बीजेपी की मुश्‍क‍िलें बढ़ाएंगे नीतीश कुमार, यूपी में चुनाव को लेकर क‍िया ये ऐलान

प्रेषित समय :10:33:29 AM / Fri, Oct 8th, 2021

लखनऊ. जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं बिहार विधानसभा परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड किसी भी हाल में उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. कुशवाहा ने साफ किया कि हम केंद्र में और बिहार में एनडीए के हिस्सा हैं इसलिए पहली कोशिश होगी की विधानसभा चुनाव में भी एनडीए के बैनर तले चुनाव लड़ें अगर ऐसा नहीं होता है तो भी हमारी पार्टी चुना लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ यूपी चुनावों को लेकर सियासी गठबंधन करना प्राथमिकता तो है लेकिन, अगर बीजेपी के साथ बात नहीं बनी तो जेडीयू अकेले ही या फिर मुफीद सियासी पार्टनर मिलने पर अन्य दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी है. फिलहाल उपेंद्र कुशवाहा उत्तर प्रदेश में जनता की नब्ज टटोलने निकले हैं. कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे के सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि पार्टी की रणनीति है कि इतने सीट पर चुनाव लड़कर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा जाए ताकि पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता मिल जाए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी को संभावना दिख रही है. कार्यकर्ता तैयारी कर रहे हैं और इस तरह से जदयू का संगठनात्मक विस्तार भी होगा. यह पहली बार नहीं होगा जब केंद्र में एक दूसरे को समर्थन देने वाले दो दलों ने राज्य चुनावों में गठबंधन के विपरीत जाकर चुनाव लड़ा हो. झारखंड में जेएमएम(झारखंड मुक्ति मोर्चा) ने 2009 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ा था जबकि केंद्र में सत्तारूढ़ यूपीए के घटक दलों में से एक जेएमएम भी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: लखीमपुरखीरी पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ित परिवार से की मुलाकात, प्रियंका वाड्रा भी साथ

यूपी : श्री बाघंबरी गद्दी के नए मुखिया बने बलवीर पुरी, चादर विधि संपन्न, पंच परमेश्वरों ने किया तिलक

यूपी: चारों किसानों के शवों का हुआ पोस्टमॉर्टम, किसी को नहीं लगी थी गोली

लखीमपुर में हिंसा के बाद यूपी में रफ्तार पकड़ सकता है किसान आंदोलन

यूपी: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Leave a Reply