रेलकर्मियों को नहीं मिल रहा प्रमोशन, जर्जर क्वार्टर में रहने मजबूर, WCREU के जागरुकता अभियान में सामने आ रही समस्याएं

रेलकर्मियों को नहीं मिल रहा प्रमोशन, जर्जर क्वार्टर में रहने मजबूर, WCREU के जागरुकता अभियान में सामने आ रही समस्याएं

प्रेषित समय :20:01:03 PM / Sat, Oct 9th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के तत्वाधान में आयोजित रेलकर्मी जागरूकता अभियान के तहत आज नौवें दिन भी लगातार जारी रहा. इस अभियान में यूनियन महमंत्री को रेल कर्मचारी अपनी समस्याएं बता रहे हैं, जिसमें कर्मचारियों को प्रमोशन नहीं मिल रहा है, साथ ही जर्जर क्वार्टर में रहने मजबूर हो रहे हैं.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में कोटा इंजीनियरिंग के वरि. खण्ड इंजीनियर/उत्तर/कोटा के कार्यालय में प्रात: ट्रेकमैन रेलकर्मचारियों से जन सम्पर्क किया गया. श्री गालव ने अपने संबोधन में केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होने का आव्हान किया तथा मोद्रीकरण/निजीकरण के दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराया. उपस्थित रेलकर्मचारियों ने बताया कि कार्यालय में स्टाफ के कार्य हेतु बहुत पुराना फर्नीचर लगा हुआ है, जिससे स्टाफ को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है. वाटर कूलर के पानी के निकास नहीं होने से पानी वहां पर जमा रहता है जिससे मच्छर इत्यादि पनप रहे हैं. मौसमी बीमारियों का खतरा बना रहता है. बहुत से रेलकर्मचारियों ने अपने आवासों की समस्याओं से अवगत कराया साथ ही प्रमोशन इत्यादि की समस्याओं से अवगत कराया.

कोटा लोको शाखा के अध्यक्ष कॉम नरेश मालव, सचिव कॉम आईडी दुबे और कार्य अध्यक्ष कॉम उदय प्रकाश मीणा के नेतृत्व में आज 09 अक्टूबर को रेल कर्मी जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाते हुए डीजल शेड, मिल राइट, फ्यूल और ब्रेक डाउन के स्टाफ से उनके कार्य स्थल पर जाकर संपर्क किया गया. कर्मचारियों ने कार्यस्थल पर आ रही समस्याओं से यूनियन पदाधिकारियों को अवगत कराया. मुख्य रूप से स्टाफ की कमी, एनएच और ओवर टाइम के भुगतान में आ रही समस्या, यार्ड में मिलराइट स्टाफ के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होना, खाली पदों को भरने तथा रेल आवास संबंधी समस्याओं पर यूनियन का ध्यान आकृष्ट किया.

गंगापुरिसटी पीवे/नॉर्थ और यूएसएफडी के कर्मचारियों से महेश कुमार मीणा बृजेश कुमार अमर सिंह गुर्जर इमरान खान शांति लाल गुर्जर माया राम गुर्जर आदि ने कर्मचारियों से सम्पर्क कर उनकी समस्याओं को एकत्र किया.

बयाना शाखा के पदाधिकारियों द्वारा कैला देवी पिंगोरा स्टेशन एवं सभी गेटों पर रेलकर्मचारियो से सम्पर्क कर समस्याओं को एकत्र किया. जिसमें शाखा सचिव हेमेंद्र शर्मा, नवल किशोर गुर्जर उपाध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी, उपाध्यक्ष टीकम सिंह गुर्जर, उपाध्यक्ष दिनेश चंद्र, भूपेंद्र सिंह, दिनेश नंदे एवं डब्ल्यूसीआरईयू के कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव का कोटा मंडल के लाखेरी से गुडला तक तूफानी दौरा, रेलकर्मियों की समस्याएं जानी

WCREU महामंत्री मुकेश गालव का वर्कशॉप कोटा में तूफानी दौरान, कर्मचारियों की जानी समस्याएं, किया श्रमिक विरोधी नीतियों के प्रति जागरुक

राजस्थान: कोटा में जबर्दस्त सफल रहा भारत बंद, एचएमएस ने निकाली रैली, किया प्रदर्शन

WCREU का प्रयास रंग लाया, एसबीएफ की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों और परिवार जनों के हितार्थ स्वीकृत किए गए कई अनुदान

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

Leave a Reply