राजस्थान में दलित की हत्या: मायावती ने पूछा- चुप क्यों है कांग्रेस

राजस्थान में दलित की हत्या: मायावती ने पूछा- चुप क्यों है कांग्रेस

प्रेषित समय :11:43:56 AM / Sun, Oct 10th, 2021

जयपुर. राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की हत्या मामले में अब राष्ट्रीय स्तर पर सियासत शुरू हो गई है. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा है- राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुःखद व निंदनीय है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों है? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहां जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बीएसपी जवाब चाहती है. वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें.

मायावती ने किसान और दलितों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए बीजेपी पर भी निशाना साधा है. मायावती ने लिखा- यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य कांड में केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना यह भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े करता है. ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले, तभी वहां पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है. बीएसपी की यह मांग है.

बता दें कि हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा तहसील के प्रेमपुरा गांव में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. युवक दलित परिवार से नाता रखता है. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना चार दिन पुरानी है. हनुमानगढ़ पुलिस के एक ट्वीट के मुताबिक, गांव प्रेमपुरा तहसील पीलीबंगा ज़िला हनुमानगढ़ में सात अक्टूबर को प्रेम प्रसंग को लेकर महिला के पति और परिजनों द्वारा एक युवक के साथ लाठियों से मारपीट कर हत्या कर दी थी, जिसमें मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपी राउंड अप किए जा चुके हैं. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने से राजनीति में सियासी भूचाल आ गया है. युवक के परिजनों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने तक शव उठाने से इंकार कर दिया है. पीलीबंगा पुलिस परिजनों से समझाइश दी है. गौरतलब है कि प्रेमपुरा गांव निवासी जगदीश मेघवाल की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी और शव को उसके घर के बाहर फेंक कर फरार हो गए थे. इस सम्बंध में पीलीबंगा थाना में 11 जनों के खिलाफ मृतक के भाई ने मुकदमा दर्ज करवाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर : बर्गर के साथ बिच्छू खा गया युवक, रेस्टोरेंट में बर्गर के अंदर निकला बिच्छू, पहली बाइट लेने के बाद युवक पहुंचा अस्पताल, केस दर्ज

जयपुर में मैडम ले रही थीं ऑनलाइन क्लास और अचानक चलने लगा अश्लील वीडियो

दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, 2 घंटे में तय होगा सफर: नितिन गडकरी

Leave a Reply