गजब: इस देश में हो रही है अंडरवियर की किल्लत, यह है पूरा मामला

गजब: इस देश में हो रही है अंडरवियर की किल्लत, यह है पूरा मामला

प्रेषित समय :16:22:46 PM / Mon, Oct 11th, 2021

लंदन. यूनाइटेड किंगडम (यूके) में क्रिसमस से पहले अंडरवियर की भारी किल्लत है. स्थिति यह है कि स्टॉक नहीं होने के कारण दुकानदार सामान को तीन से चार गुना अधिक दाम पर बेच रहे हैं. 100 रुपये में उपलब्ध अंडरवियर की कीमत अब 400 रुपये के आसपास है. इस महंगाई का सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है, हालांकि मजबूरी में लोग महंगे दामों पर इन्हें खरीद रहे है.

ब्रिटेन में इतनी महंगाई बढऩे की सबसे बड़ी वजह खराब मौसम है. जिससे इस बार कपास की फसल को भारी नुकसान हुआ है. इससे बाजार में कपास की कमी हो गई है और इसकी कीमतों ने पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब कपास की कीमत 40 गुना बढ़ गई है. इसके अलावा कोरोना के कारण परिवहन लागत 900 गुना अधिक है. इसका असर ब्रिटेन के कई हिस्सों में महसूस किया जा रहा है. मांग के मुताबिक आपूर्ति नहीं होने से दाम बढ़ रहे हैं.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अंडरवियर रिटेलर ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान कपड़ों की कमी चिंता का विषय है. ग्राहकों को वापस जाना पड़ रहा है. अभी जितना स्टॉक है, हम उसे बहुत ऊंचे दाम पर बेचने को मजबूर हैं. हालांकि, यह ब्रिटेन का एकमात्र ऐसा क्षेत्र नहीं है जो प्रभावित हुआ है. कई अन्य क्षेत्र भी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ब्रिटेन की मशहूर पजामा कंपनी हैप्पी लिनन के प्रमुख मार्क ग्रीन का कहना है कि देश खाने की कमी से भी जूझ रहा है. पर साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा.

बता दे की यह पहली बार नहीं है जब ब्रिटेन ने आपूर्ति की कमी का अनुभव किया है. इससे पहले ब्रिटेन में ईंधन और मांस की कमी की खबरें आई थीं. अब यहाँ दुकानों में पेंट और अंडरवियर, हाफ पैंट और पजामा की कमी है. उद्योग के जानकारों का कहना है कि क्रिसमस के बीच मुक्केबाजों, इनरवियर और पजामा की कीमतों में काफी वृद्धि होगी. इस कमी का मुख्य कारण ब्रिटेन में आया तूफान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्लेन में सबके सामने ही अपने अंडरवियर उतारने लगी महिला तो क्रू मेंबर्स ने सीट से बांध दिया

यूपी: दोस्त ने चुरा कर पहन ली थी अंडरवियर, इसलिये युवक ने कर दी चाकू मारकर हत्या

ब्रिटेन को भारत का करारा जवाब: अब ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 10 दिन आइसोलेट होना पड़ेगा, RT-PCR टेस्ट जरूरी

ब्रिटेन में आज से बंद होगी कोविड रिलीफ स्कीम, लाखों परिवारों में खाने का संकट

ब्रिटेन में खाने-पीने की चीजों की कमी, पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतारें

कोविशील्ड को ब्रिटेन के मान्यता नहीं देने पर भारत सख्त, जताया ऐतराज, बताया भेदभावपूर्ण नीति

ब्रिटेन के वैक्सीन रूल से भारत नाराज, जयशंकर बोले- क्वारंटाइन नियमों को सुलझाने में ही आपसी हित

ब्रिटेन की रेड लिस्ट से हटा भारत, वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोग कर सकेंगे यात्रा

Leave a Reply