निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मिला सिर्फ 1 वोट, घर में ही 5 सदस्य थे

निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मिला सिर्फ 1 वोट, घर में ही 5 सदस्य थे

प्रेषित समय :19:59:57 PM / Tue, Oct 12th, 2021

चेन्नई. देश और दुनिया की सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी को तमिलनाडु में चल रहे निकाय चुनाव में ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा है कि सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने के दावे पर ही सवाल उठ जाएं. तमिलनाडु के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी के टिकट पर वार्ड मेंबर का चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी को सिर्फ एक ही वोट मिल पाया है, हैरानी की बात तब ज्यादा है जब भाजपा प्रत्याशी के परिवार में ही 5 वोट थे. यानि भाजपा प्रत्याशी को सिर्फ खुद का ही वोट मिला है और परिवार के किसी  सदस्य ने भी उसको वोट नहीं डाला है.

यह खबर मीडिया में फैल गई और ट्विटर पर प्तस्द्बठ्ठद्दद्यद्ग_ङ्कशह्लद्ग_क्चछ्वक्क ट्रेंड करने के साथ वायरल हो गई. लेखिका और कार्यकर्ता मीना कंदासामी ने ट्वीट करते हुए कहा, स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को केवल एक वोट मिला है. उनके घर में मौजूद चार अन्य मतदाताओं पर गर्व है, जिन्होंने दूसरों को वोट देने का फैसला किया.
निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ कार्तिक वार्ड मेंबर के पद के लिए कोयंबटूर जिले में चुनाव लड़ा था, लेकिन तमाम प्रचार के बावजूद कार्तिक सिर्फ 1 ही वोट ले सका. हालांकि भाजपा प्रत्याशी के अलावा एक और प्रत्याशी भी रहा जो उसी सीट पर चुनाव लड़ रहा था और उसे भी सिर्फ 2 ही वोट मिल सके हैं.

वार्ड मेंबर के लिए जिस सीट पर यह चुनाव हो रहा था वहां पर कुल 913 वोट पड़े हैं और चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी को 387 वोट प्राप्त हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी को 240, तीसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी को 196 और चौथे नंबर पर रहे प्रत्याशी को 84 वोट प्राप्त हुए हैं. कुल 6 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था, 3 वोट रद्द भी हुए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव आयोग ने जारी किये नये दिशा निर्देश: प्रचार के दौरान मनमानी नहीं कर जायेंगे राजनीतिक दल

चुनाव आयोग ने जारी किये नये दिशा निर्देश: प्रचार के दौरान मनमानी नहीं कर पाएंगे राजनीतिक दल

दिल्‍ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा-आप में घमासान, बोले सीएम-राजनीति न करें

Leave a Reply