एमपी के हाईकोर्ट नए चीफ जस्टिस 14 अक्टूबर पदभार ग्रहण करेगें

एमपी के हाईकोर्ट नए चीफ जस्टिस 14 अक्टूबर पदभार ग्रहण करेगें

प्रेषित समय :16:16:52 PM / Tue, Oct 12th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ रवि विजय कुमार मलिमथ 14 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करेगें. प्रदेश की राजधानी में राज्यपाल मंगुभाई पटेल द्वारा श्री मलिमथ को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी, इसके बाद वे जबलपुर पहुंचकर पदभार ग्रहण करेगें, वे हिमाचल प्रदेश के चीफ जस्टिस रहे.                       

  बताया जाता है कि एमपी हाईकोर्ट के वर्तमान चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक के सम्मान में आज विदाई समारोह का आयोजन किया गया, साउथ ब्लाक सभागार में वर्चुअल आयोजन में जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर के जस्टिस शामिल होगें, इसके अलावा एमपी स्टेट बार काउंसिल, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन, सीनियर एडवोकेट्स काउंसिल, असिस्टेंट सालिसिटर जनरल सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे. इससे पहले सोमवार 11 अक्टूबर की रात में सीनियर एडवोकेट्स बार की ओर से सीजे के सम्मान में विदाई भोज का आयोजन किया गया. गौरतलब है कि सीजे मोहम्मद रफीक ने 03 जनवरी को पद संभाला था.

उनका कार्यकाल 10 महीने से भी कम रहा, लेकिन जनहित के उनके कई फैसले लोगों को राहत देने वाले रहे. कोविड के मामले में उन्होंने स्वत: संज्ञान लेते हुए न्याय मित्र की ओर से पेश जनहित याचिका पर सरकार को सख्त निर्देश दिए. ओबीसी आरक्षण के मामले में सरकार द्वारा कई वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा कराए गए पैरवी के बावजूद राहत नहीं दी. कहा कि अब ये केस आखिरी दौर में पहुंच चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply