नॉर्वे की सड़कों पर तीर चलाकर 5 लोगों की हत्या, पुलिस बोली-आतंकी घटना से इनकार नहीं

नॉर्वे की सड़कों पर तीर चलाकर 5 लोगों की हत्या, पुलिस बोली-आतंकी घटना से इनकार नहीं

प्रेषित समय :15:46:20 PM / Thu, Oct 14th, 2021

ओस्लो. नॉर्वे के दक्षिण पूर्वी शहर कोंग्सबर्ग में बुधवार को धनुष और तीर से लैस एक व्यक्ति ने पांच लोगों की हत्या कर दी. वहीं, दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि उन्होंने संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. कोंग्सबर्ग के टाउन सेंटर में कई स्थानों पर हुए हमले का मकसद अज्ञात है, लेकिन पुलिस ने आतंकी घटना होने से इनकार नहीं किया है. पुलिस ने संदिग्ध की पहचान कोंग्सबर्ग में रहने वाले एक 37 वर्षीय डेनिश नागरिक के रूप में की है.

पुलिस अधिकारी आयविंड आस ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. अन्य दो घायल आईसीयू में हैं. हमलावर ने कूप एक्स्ट्रा सुपर मार्केट में घुसकर लोगों पर हमला किया था. हमलावर ने सबसे पहले शहर के एक व्यस्त चौराहे पर मौजूद लोगों को निशाना बनाया. इसके बाद वो पास के इलाकों की तरफ भाग गया.

आरोपी का पीछा करने के लिए पुलिस ने हेलीकॉप्टर और बम स्क्वॉड को भी तैनात किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावर को घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर ड्रेमन इलाके से गिरफ्तार किया गया. इस दौरान उसने पुलिस पर भी हमले की कोशिश की. बाद में छापेमारी के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधिकारी आस ने बताया, “घायलों में से एक एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी था, जो एक स्टोर में था. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक इस हमले में सिर्फ एक शख्स के शामिल होने की बात सामने आई है. इसमें आतंकी घटना होने की खुली संभावना हो सकती है.

घटना कोंग्सबर्ग की है, जो देश की राजधानी ओस्लो से 68 किलोमीटर की दूरी पर है. यह करीब 28000 लोगों की आबादी वाला इलाका है. आपको बता दें कि यह हमला नार्वे में 2011 के बाद हुआ पहला ऐसा कोई हमला है, जिसमें इतने ज्यादा लोगों की जान गई है. इससे पहले 2011 में दक्षिणपंथी चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने 77 लोगों को मार डाला था, जिनमें से अधिकांश एक यूथ कैंप में मौजूद युवा थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के दरभंगा में पुजारी की गोली मारकर हत्या, लोगों ने एक अपराधी को पीट-पीट कर मार दिया

जबलपुर में पूर्व पार्षद के भतीजे से फांसी लगाकर की आत्महत्या, दुकान को लेकर हुए झगड़े के बाद उठाया कदम, सुसाइड नोट में लिखे 7 नाम

हरीश कुमार : आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं है...

पत्नी के थे दादा से अवैध संबंध, कर दी हत्या, शव का किया यह हाल, पुलिस ऐसे पहुंची आरोपी तक

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में LeT के 3 आतंकी ढेर; मारा गया बिहार के वीरेंद्र पासवान का हत्यारा

नवरात्र पर देवी स्वरुप मासूम बच्ची की पिता ने की हत्या

Leave a Reply