ताइवान में 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लगी, 46 लोगों की मौत, दर्जनों गंभीर

ताइवान में 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लगी, 46 लोगों की मौत, दर्जनों गंभीर

प्रेषित समय :15:57:25 PM / Thu, Oct 14th, 2021

ताइपे. दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक इमारत में आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है. लगभग 51 लोग इस आग झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली की इसने काफी क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले लिया. वहीं, आग ऐसे समय लगी कि लोगों को सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला. दमकलकर्मी तलाश एवं बचाव अभियान में जुटे हैं. निचली मंजिलों की आग बुझा दी गई है.

ये आग कैसे लगी, अभी इसका कारण पता नहीं चल पाया है. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने तड़के लगभग तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी. इसके बाद आग की लपटे दिखाई देने लगीं. स्थानीय प्रशासन के आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें और ऊपर अपार्टमेंट हैं.

बता दें कि ताइवान में ऐसे हादसों में मौत के आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि अस्पताल में ही की जाती है. दमकल विभाग के प्रमुख ने मीडिया को बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. मृतकों के शव मुर्दाघर भेजे गए हैं. दमकल विभाग के बयान के अनुसार, आग बेहद भीषण थी और इमारत की कई मंजिलें आग में खाक हो गईं. आग पर काबू पा लिया गया है. पूरी इमारत आग की लपटों के कारण काली हो गई है. इसे देख अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यहां कभी कोई रहता भी था कि नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ताइवान को डराने चीन की नई चाल, ड्रैगन ने लगातार दूसरे दिन फिर भेजे 39 लड़ाकू विमान

चीनी फाइटर जेट ताइवान के डिफेंस जोन में घुसे, मिला मुंहतोड़ जवाब

ताइवान को देश बताने पर जॉन सीना ने अपने चीनी प्रशंसकों से मांगी माफी

ताइवान की चीन को दो टूक: अगर युद्ध होता है तो अंतिम दिन तक लडेंगे

पूर्वी ताइवान में भीषण रेल हादसा, 36 की मौत, कई घायल, ट्रेन के ऊपर ट्रक गिरने से हादसा

Leave a Reply