बर्थडे विशेष: हेमा मालिनी के सफलता की कहानी किसी ड्रीम से कम नहीं

बर्थडे विशेष: हेमा मालिनी के सफलता की कहानी किसी ड्रीम से कम नहीं

प्रेषित समय :08:36:35 AM / Sat, Oct 16th, 2021

फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के सफलता की कहानी भी किसी ड्रीम से कम नहीं है. बॉलीवुड में सफल एक्ट्रेस हेमा अब राजनीति के गलियारों में अपनी धमक दिखा रहीं हैं. 

हेमा मालिनी की मां चाहतीं थीं कि नृत्य में पारंगत उनकी बेटी बड़ी डांसर और हीरोइन बने. मां के सपने को पूरा करने के लिए हेमा ने जब फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का सोचा तो उनका नाम फिल्ममेकर को रास नहीं आया. मीडिया की खबरों की माने तो उनसे कहा गया कि हेमा मालिनी नाम ग्लैमरस नहीं है, इसलिए नाम बदलकर सुजाता रख दिया जाए. इतना ही नहीं तमिल फिल्म डायरेक्टर श्रीधर ने उन्हें यह कहकर रिजेक्ट कर दिया गया कि इनमें स्टार वाली बात नहीं है, न ही चेहरे में स्टार अपील है. इससे हेमा मालिनी और उनकी मां बेहद दुखी हो गईं.

हेमा मालिनी को इस रिजेक्शन से दुख तो हुआ लेकिन खास असर नहीं पड़ा. बल्कि खुश हुईं थीं कि उनकी नृत्य साधना चलती रहेगी. लेकिन अपनी मां को दुखी देख, हेमा ने ठान लिया कि फिल्मों में हीरोइन भी बनेंगी और अपना नाम भी नहीं बदलेंगी. तमिल की कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल निभाने के बाद जब हेमामालिनी ने मायानगरी में कदम रखा तो एक ऐसे फिल्मी जौहरी से मुलाकात हुई जिन्होंने समझ लिया था कि हेमा एक हीरा हैं, जिनकी चकाचौंध में सब फीके पड़ जाएंगे.

दरअसल, फिल्म निर्माता और शो मैन राज कपूर से हेमा मालिनी की मुलाकात हुई और फिल्म डायरेक्टर महेश कौल के लिए स्क्रीन टेस्ट में हेमा ने इतना सटीक अभिनय किया कि उन्हें फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में बतौर हीरोइन कास्ट कर लिया गया. हालांकि ये फिल्म ठीक ठाक ही चली, लेकिन हेमा को इसके बाद पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ा. हेमा को पहली सक्सेस मिली फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ से. इस फिल्म में देव आनंद के साथ उनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया गया. रमेश सिप्पी ने 1971 में हेमा को लेकर ‘अंदाज’ फिल्म बनाई, जिसमें शम्मी कपूर और राजेश खन्ना थे. यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई. इसके बाद तो फिल्म इंडस्ट्री को कई सफल फिल्में देकर हेमा मालिनी ने अपने नाम का सिक्का जमा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डेनियल क्रेग ने अपनी आखिरी जेम्स बॉन्ड फिल्म में किया इमोशनल

शमिता शेट्टी ने घर में की धमाकेदार एंट्री, सलमान खान से बोलीं- फिल्मों से नहीं, BB OTT से मिली पहचान

बच्चों को स्कूल भेज पोर्न फिल्में बनाते थे मम्मी-पापा, स्कूल वालों ने खोली पोल

एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस ने अब चुन लिया बेहद खतरनाक प्रोफेशन

Divya Dutta B'day: सलमान खान की फिल्म से मिली थी पहचान

Leave a Reply