अदाकारा बेगम फर्रुख जाफर का 89 साल की उम्र में निधन

अदाकारा बेगम फर्रुख जाफर का 89 साल की उम्र में निधन

प्रेषित समय :09:02:54 AM / Sat, Oct 16th, 2021

हिंदी फिल्मों की मशहूर अदाकारा बेगम फर्रुख जाफर का शुक्रवार को इंतकाल हो गया. उन्होंने 89 साल की उम्र में लखनऊ में अंतिम सांस ली. बेगम फर्रुख जाफर ने रेखा स्टारर फिल्म ‘उमराव जान’ से लेकर अमिताभ बच्चन स्टारर ‘गुलाबो सिताबो तक में अपने अपने किरदार को खूबसूरती से प्रस्तुत कर लोगों को काफी प्रभावित भी किया है. आज (16 अक्टूबर)  उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

बेगम फर्रुख जाफर के इंतकाल की खबर उनके नवासे (नाती) शाज अहमद ने दी. उन्होंने बताया कि उनकी नानी का ब्रेन स्ट्रोक के चलते शुक्रवार (15 अक्टूबर) गोमतीनगर के विशेषखंड स्थित आवास पर निधन हो गया. शाज अहमद के मुताबिक, शनिवार को सुबह 10 बजे ऐशबाग स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

बेगम फर्रुख जाफर को बीते 5 अक्टूबर को लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती थीं. उनको ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उनके फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया था. इसके साथ ही सांस लेने में दिक्कत, सर्दी-जुकाम व जकड़न जैसी दिक्कतों से वह जूझ रही थीं.

बेगम फर्रुख जाफर के एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1981 में हुई थी. उन्होंने फिल्म ‘उमराव जान’ में सदाबाहर एक्ट्रेस रेखा की मां का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने ‘स्वदेश’, ‘सुल्तान’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘पीपली लाइव’ समेत कई फिल्मों में अपने किरदार से लोगों को दिल लिया. उन्हें आखिरी बार अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने फातिमा बेगम का किरदार निभाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डेनियल क्रेग ने अपनी आखिरी जेम्स बॉन्ड फिल्म में किया इमोशनल

बच्चों को स्कूल भेज पोर्न फिल्में बनाते थे मम्मी-पापा, स्कूल वालों ने खोली पोल

एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस ने अब चुन लिया बेहद खतरनाक प्रोफेशन

शमिता शेट्टी ने घर में की धमाकेदार एंट्री, सलमान खान से बोलीं- फिल्मों से नहीं, BB OTT से मिली पहचान

Divya Dutta B'day: सलमान खान की फिल्म से मिली थी पहचान

Leave a Reply