अभिमनोजः केवल सत्ता की राजनीति? जनसमस्याओं से बेखबर राजनेता!

अभिमनोजः केवल सत्ता की राजनीति? जनसमस्याओं से बेखबर राजनेता!

प्रेषित समय :10:41:19 AM / Sat, Oct 16th, 2021

नजरिया. लंबे समय से देश के राजनेता केवल सत्ता की सियासत में व्यस्त हैं, नतीजा यह है कि पक्ष-विपक्ष के नेता जनता की समस्याओं से हटकर एक-दूजे पर केवल आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, जबकि बिजली, खाद-पानी जैसी समस्याएं गहराती जा रही हैं और इसके कुपरिणाम भी सामने आ रहे हैं?

मध्यप्रदेश हो या राजस्थान, किसी की भी सरकार हो, हालात एकजैसे हैं!

ऐसे ही हालातों के मद्देनजर प्रमुख पत्रकार गिरिराज अग्रवाल @girirajagl ने दैनिक भास्कर, भरतपुर की खबर शेयर करते हुए लिखा- राज्य में बिजली ही नहीं, डीएपी का भी बड़ा संकट है; एक बैग खाद के लिए किसान आपस में मारपीट कर रहे हैं, पूरी रात लाइन में लग रहे हैं, न खाद मिल रही और न ही बिजली! कुछ तो करिए सरकार!!

यह खबर- सरसों मंडी में खाद के लिए किसानों ने एक-दूसरे को जमकर मारे थप्पड़, खाद मिलने की सूचना पर भरतपुर की सरसों मंडी में जुटे, खाद लेने की जद्दोजहद में भिड़े किसान, पुलिस ने किया गिरफ्तार, बताती है कि- भरतपुर की सरसों मंडी में मंगलवार को खाद लेने की जद्दोजहद में 2 किसान भिड़ गए. दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर थप्पड़ों की बारिश की. झगड़े की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को धारा 151 के तहत शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

भरतपुर में कई दिनों से खाद की किल्लत है. मानसून के बाद अब किसानों को बुवाई के लिए खाद नहीं मिल रहा है. किसानों को भटकना पड़ रहा है. कई जगह ब्लैक में खाद बिक रहा है. कुछ किसान खाद के लिए उत्तर प्रदेश तक के चक्कर काट रहे हैं, फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल रहा है. दूसरे प्रदेश के होने का हवाला देकर खाली हाथ लौटा दिया जा रहा है.

भरतपुर में अभी 1000 रैक खाद की जरूरत है, लेकिन 100 रैक ही आई है. ऐसे में खाद को लेकर मारामारी चल रही है. मंगलवार को सरसों मंडी में खाद आने की किसानों को किसी ने सूचना दे दी. सुबह 4 बजे से ही किसान मंडी में भीड़ जुटनी शुरू हो गई. पहले खाद लेने की होड़ मच गई. भीड़ की वजह से वहां भगदड़ का माहौल हो गया. कई महिलाएं तो जमीन पर गिर गईं. इसी बीच खाद पहले लेने को लेकर भीड़ में दो किसानों में धक्का-मुक्की हो गई और इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए.

पूरी खबर पढ़ें....

https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bharatpur/news/two-farmers-clashed-in-the-mustard-market-slapped-each-other-fiercely-both-the-farmers-were-taken-into-custody-by-the-police-due-to-the-shortage-of-fertilizers-the-farmers-put-a-lock-on-the-purcha-129016277.html

https://twitter.com/girirajagl/status/1448205710366371840

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोई बताएगा? सियासत में 'साहेब' शब्द को जासूसी सम्मान कब और किसने दिलाया....

अभिमनोजः राफेल! सियासत में कौन पास? कौन फेल?

'कांग्रेस-सपा चाहती हैं खून की नदियां बहें और वे नाव चलाकर सत्ता सिंहासन तक पहुंचें': उमा भारती

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला: कहा- लंबे वक्त तक सत्ता में रहने वालों को नहीं दिखी पानी की किल्लत

MP: बीजेपी विधायक का बयान- जोधा-अकबर की नहीं थी लव-मैरिज, सत्ता के लिए बेटी को लगाया दांव पर

पाक समर्थक नवजोत सिद्धू और उनके साथियों को सत्ता में लाना कांग्रेस की राष्ट्र विरोधी साजिश: अनिल विज

Leave a Reply