ब्रिटेन में सांसद डेविड एमेस की हत्या आतंकी घटना करार, इस्लामी चरमपंथ से प्रभावित है हमलावर

ब्रिटेन में सांसद डेविड एमेस की हत्या आतंकी घटना करार, इस्लामी चरमपंथ से प्रभावित है हमलावर

प्रेषित समय :13:29:53 PM / Sat, Oct 16th, 2021

लंदन. ब्रिटेन में सांसद डेविड एमेस की हत्या को पुलिस ने आतंकी घटना बताया है. अब इस हत्याकांड की जांच काउंटर टेररिज्म कमांड को सौंप दी गई है. पुलिस का कहना है कि इस बात की संभावना है कि हमलावर इस्लामी चरमपंथी से प्रभावित है. बता दें कि शुक्रवार को सांसद की 25 वर्षीय हमलावर चाकू मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के दौरान वह पूर्वी इंग्लैंड के एक गिरजाघर में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के दौरान एक व्यक्ति वहां पहुंचा और उसने एमेस पर चाकू से कई वार किए.

पुलिस ने डेविड एमेस की हत्या के मामले में सोमाली मूल के ब्रिटिश नागरिक को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि वह हत्या में अकेला ही शामिल था. डेविड एमेस 69 साल के थे. वह बोरिस जॉनसन की पार्टी कंजरवेटिव पार्टी के सांसद थे. एमेस साउथऐंड वेस्ट सीट से 1997 से ही सांसद हैं. ली-ऑन-सी इलाका इसी सीट के अंतर्गत आता है. एमेस पहली बार 1983 में सांसद बन गए थे. तब उन्होंने बैसिल्डन से चुनाव लड़ा था. वह हमेशा जानवरों के अधिकारों की वकालत करते देखे गए. पूर्व प्रधानमंत्री थेरिसा मे ने कहा है कि डेविड एक सम्मानित सांसद थे, जिन्होंने अपना कर्तव्य निभाते वक्त जान गंवा दी. ब्रिटेन के नेताओं ने इस हत्या को लोकतंत्र पर हमला बताया.

पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने ट्वीट कर कहा, ली-ऑन-सी से बेहद चौंकाने वाली और परेशान करने वाली खबर आ रही है. मेरी प्रार्थनाएं सर डेविड एमेस और उनके परिवार के साथ हैं. ब्रिटेन के शिक्षा मंत्री नदीम जहावी ने ट्वीट किया, सर डेविड को श्रद्धांजलि. आप साउथऐंड वेस्ट के लोगों की सेवा और पशुओं के कल्याण के मामले में चैंपियन थे. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा, एमेस एक शानदार व्यक्ति, मित्र और सांसद थे. लोकतांत्रिक भूमिका निभाने के दौरान एमेस को मार दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन को भारत का करारा जवाब: अब ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 10 दिन आइसोलेट होना पड़ेगा, RT-PCR टेस्ट जरूरी

ब्रिटेन में आज से बंद होगी कोविड रिलीफ स्कीम, लाखों परिवारों में खाने का संकट

ब्रिटेन में खाने-पीने की चीजों की कमी, पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतारें

कोविशील्ड को ब्रिटेन के मान्यता नहीं देने पर भारत सख्त, जताया ऐतराज, बताया भेदभावपूर्ण नीति

ब्रिटेन के वैक्सीन रूल से भारत नाराज, जयशंकर बोले- क्वारंटाइन नियमों को सुलझाने में ही आपसी हित

Leave a Reply