नेपाल को 3-0 से हराकर भारत 8वीं बार बना सैफ चैंपियन, सुनील छेत्री ने किया कमाल का प्रदर्शन

नेपाल को 3-0 से हराकर भारत 8वीं बार बना सैफ चैंपियन, सुनील छेत्री ने किया कमाल का प्रदर्शन

प्रेषित समय :09:15:41 AM / Sun, Oct 17th, 2021

माले. भारतीय फुटबॉल टीम ने फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर शनिवार को आठवीं बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया. भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और मुकाबले के 49वें मिनट में गोल कर दिग्गज लियोनेल मेसी के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी कर ली. भारत के लिए दूसरे हाफ में छेत्री के अलावा सुरेश सिंह और सहल अब्दुल समाद ने गोल किए. सुरेश ने 50वें और समाद ने 90वें मिनट में गोल दागा.

फाइनल मैच के पहले हाफ में भारत ने गेंद पर नियंत्रण के मामले में बाजी मारी लेकिन गोल नहीं हो सका. छेत्री ने दूसरे हाफ के कुछ मिनटों के भीतर ही गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. इसके एक मिनट बाद ही सुरेश ने भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. मुख्य कोच इगोर स्टिमक के साथ भारत का यह पहला खिताब है. वह जिरि पेसेक और स्टीफन कोंस्टेनटाइन के बाद तीसरे विदेशी कोच हो गए जिनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने यह खिताब जीता.

छेत्री ने दाहिने फ्लैंक से प्रीतम कोटाल से मिली गेंद पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. इसके एक मिनट बाद भारतीयों ने फिर आक्रमण बोलकर नेपाल के डिफेंस को तहस नहस कर दिया. सुरेश ने यह गोल दागा. मनवीर सिंह भी 52वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन बाएं पैर से उनका शॉट नेपाली गोलकीपर ने रोक दिया. भारत के लिए तीसरा गोल 90वें मिनट में समाद ने किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेपाल में हादसा, सड़क से फिसलकर नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 32 लोगों की मौत

चीन ने नेपाल की जमीन पर जमाया कब्जा, सड़कों पर निकले युवाओं ने लगाए गो बैक के नारे

नेपाल सरकार ने जारी किया भारत-नेपाल बॉर्डर खोलने का आदेश

Leave a Reply