भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट कम्पलसरी

भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट कम्पलसरी

प्रेषित समय :17:51:23 PM / Wed, Oct 20th, 2021

नई दिल्ली. भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट  अनिवार्य होगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को नई गाइडलाइन जारी की है. दरअसल, ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों में अभी भी कोरोना वायरस महामारी के डेल्टा वेरिएंट ने कोहराम मचा रखा है. ब्रिटेन में 11 अक्टूबर के बाद से रोजाना 40 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि भारत में 11 से 17 अक्टूबर के बीच कोविड-19 के दैनिक मामलों में 18 प्रतिशत और संक्रमण से होने वाली मौत के मामले में 13 प्रतिशत की कमी आई है. उसने इस बात पर भी जोर दिया कि यूरोपीय क्षेत्र के अलावा विश्व में हर जगह एक सप्ताह में सामने आए मामलों में कमी आई है. डब्ल्यूएचओ की ओर से मंगलवार को जारी किए गए कोविड-19 विकली एपिडेमियोलॉजिकल अपडेट में ये जानकारी दी गई है.

यूरोपीय देशों में 7 प्रतिशत की वृद्धि

इसमें बताया गया कि 11 से 17 अक्टूबर के बीच कोविड-19 के 27 लाख से अधिक मामले सामने आए और 46000 से अधिक लोगों की इससे मौत हुई. नए मामलों और संक्रमण से मौत की वैश्विक संख्या पिछले सप्ताह के समान ही रही. रिपोर्ट में कहा गया कि यूरोपीय क्षेत्र के अलावा विश्व में हर जगह इस एक सप्ताह में सामने आए मामलों में कमी आई है. यूरोपीय क्षेत्र में पिछले सप्ताह की तुलना में नए मामलों में सात प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई हैं.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. अभी तक कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर का कोई संकेत नहीं मिला है. महामारी की पहली और दूसरी लहरों के बीच के अंतराल के आधार पर कुछ वायरोलॉजिस्ट और डॉक्टरों का कहना था कि अक्टूबर-नवंबर में एक तीसरी लहर आएगी. हालांकि अब कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी खत्म हो रही है. विशेषज्ञों के अनुसार, फिलहाल साप्ताहिक केस लोड में लगातार गिरावट दिखाई दे रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

अफगानिस्तान मुद्दे पर अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान को भी भेजा गया न्योता

कानपुर: मालगाड़ी दुर्घटना के 28 घंटे बाद भी दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित, 12 से ज्यादा ट्रेनें लेट, कई निरस्त

मौसम फिर लेगा करवट: दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

Leave a Reply