भारत का एंटी कोविड वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाना उसकी क्षमता का वसीयतनामा है: बिल गेट्स

भारत का एंटी कोविड वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाना उसकी क्षमता का वसीयतनामा है: बिल गेट्स

प्रेषित समय :15:17:30 PM / Fri, Oct 22nd, 2021

नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में भारत के प्रयासों की एक बार फिर सराहना की है. कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का रिकॉर्ड बनाने के बाद बिल गेट्स ने कहा कि ये भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की 100 करोड़ से अधिक खुराक देना बड़े पैमाने पर निर्माण करने की भारत की क्षमता का एक वसीयतनामा है.

बिल गेट्स ने ट्वीट किया, भारत ने 1 बिलियन वैक्सीन खुराक, इसके नवाचार, बड़े पैमाने पर निर्माण करने की क्षमता और लाखों स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रयासों के लिए एक वसीयतनामा दिया है. वैक्सीनेशन में मील के पत्थर को पार करने के एक दिन बाद गेट्स ने ये ट्वीट किया. बिल गेट्स ने अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भी टैग किया.

इससे पहले 28 अगस्त को भी अरबपति उद्योगपति बिल गेट्स ने बधाई दी थी जब वायरल बीमारी के खिलाफ 10 मिलियन (1 करोड़) से अधिक भारतीयों को टीका लगाया गया था. यह पहली बार है जब एक दिन में 10 मिलियन से अधिक नागरिकों को टीका लगाया गया था और तब से, कम से कम चार अन्य दिनों में यह उपलब्धि हासिल की गई. इससे पहले बिल गेट्स ने महामारी के दौरान मोदी को एक कुशल नेतृत्वकर्ता बताते हुए उनकी सराहना की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

अफगानिस्तान मुद्दे पर अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान को भी भेजा गया न्योता

कानपुर: मालगाड़ी दुर्घटना के 28 घंटे बाद भी दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित, 12 से ज्यादा ट्रेनें लेट, कई निरस्त

Leave a Reply