तेल देखो, तेल की मार देखो! पेट्रोल के कारण जनता से भी ज्यादा परेशान बाबा रामदेव?

तेल देखो, तेल की मार देखो! पेट्रोल के कारण जनता से भी ज्यादा परेशान बाबा रामदेव?

प्रेषित समय :21:39:38 PM / Sun, Oct 24th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. (खबरंदाजी). पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के कारण जनता परेशान है, लेकिन सबसे ज्यादा परेशान बाबा रामदेव हैं!

जो पीएम मोदी, अपनी ही कही बात को गोल कर जाते हैं, उन पर अपने से भी ज्यादा भरोसा करने की जो गलती बाबा रामदेव ने की है, उसकी सजा उन्हें हर बार तब-तब मिलती है, जब-जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते हैं?

ट्विटर हो, यूट्यूब हो या कोई सोशल प्लेटफार्म हर जगह पेट्रोल के दाम बढ़ते ही बाबा रामदेव के तीस रुपए लीटर के दावे लहराने लगते हैं और लोग जमकर निशाना साधते हैं!

याद रहे, केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने से पहले बाबा रामदेव ने कहा था कि- कालाधन देश में वापस आ जाएगा, तो पेट्रोल 30 रुपये लीटर मिलने लगेगा?

लेकिन, न कालाधन आया और न ही पेट्रोल के दाम कम हुए, उल्टे आजाद भारत के इतिहास में अब तक के सर्वाधिक रेट का कीर्तिमान कायम कर चुकी है मोदी सरकार!

अब बाबा रामदेव का एक वीडियो सामने आया है, जिसे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी  ने शेयर करते हुए ट्वीट किया- अब तो लाला जी के मुंह में दही जम चुका है...

इस वीडियो में पेट्रोल-डीजल के रेट पर पत्रकारों के सवाल पर बाबा रामदेव कहते हैं- देखो जो कालाधन, भ्रष्टाचार, व्यवस्था परिवर्तन के लिए मैंने पूरे देश में आंदोलन चलाया, तो मैंने उस समय कुछ प्रोविजन्स रखे थे कि टैक्स अर्निज्म से और अलग-अलग प्रकार के जो कुछ आर्थिक सुधारों के कार्यक्रम थे, तो मैंने यह बोला था कि जो क्रूड आयल का रेट है, उसके अनुरूप यदि तेल बेचा जाए और उसके ऊपर टैक्स कम कर दिया जाए, तो निश्चित रूप से जो मैंने बोला था, वो हो सकता था.

अब सरकार ने जिस तरह से पूरी अर्थव्यवस्था को संजोया हुआ है, उनको राष्ट्रहित के सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना है, अलग-अलग आर्थिक चुनौतियां हैं, सरकार भी चलानी है तो इसके लिए वो टैक्स नहीं हटा पा रहे हैं, कभी न कभी ये सपना साकार होगा, ऐसी अपेक्षा है!

मजेदार बात यह है कि करीब नौ साल पहले बाबा रामदेव ने एक ट्वीट किया था कि कालाधन वापस आए तो पेट्रोल 30 रुपये में मिलेगा!

यह ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा में आया, तो कुछ दिनों पहले ही बाबा रामदेव ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया है!

इस ट्वीट के डिलीट होने के बाद ट्विटर पर लोगों ने बाबा रामदेव पर फिर से व्यंग्यबाण चलाना शुरू कर दिया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने श्रीनिवास बीवी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- मैंने जब इसे आज से नौ साल पहले ठग कहा था, क्या ग़लत कहा था?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

Leave a Reply