अमित शाह ने किया जम्मू-कश्मीर के लिए 15 हजार करोड़ की योजना का ऐलान, कहा- विकास का युग शुरू

अमित शाह ने किया जम्मू-कश्मीर के लिए 15 हजार करोड़ की योजना का ऐलान, कहा- विकास का युग शुरू

प्रेषित समय :15:28:15 PM / Sun, Oct 24th, 2021

श्रीनगर. गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर के दौरे का आज दूसरा दिन है. जम्मू कश्मीर में विकास का युग शुरू हो गया है. अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जम्मू कश्मीर की जनता को भरोसा देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने 15 हजार करोड़ की योजनाओं का ऐलान किया. साथ ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा को लेकर भी आश्वस्त किया.

देश के गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आज पहली बार गृहमंत्री अमित शाह की जम्मू में पहली बार जनसभा को संबोधित किया. यहां से अमित शाह ने मोदी सरकार के कामकाज का ब्योरा दिया और विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा, मैं जम्मू कश्मीर को आज ये कहने आया हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय खत्म हो चुका है. अब कोई आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता. अब जम्मू कश्मीर का विकास होगा और ये प्रदेश, देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा.

5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी जी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया. इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए.अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं.

अमित शाह ने कहा,पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों, महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था.जो शरणार्थी वहां से यहां आए थे, उनके अधिकार नहीं थे, वाल्मीकि, गुर्जर भाइयों के अधिकार नहीं थे.भारत के संविधान के सभी अधिकार अब मेरे इन भाइयों को मिलने वाले हैं. भवगती नगर स्थित जेडीए ग्राउंड में अमित शाह ने विशाल जनसभा को संबोधित किया. यहां कई तरह के विकास योजनाओं का ऐलान किया गया. जम्मू और श्रीनगर में मेट्रो की शुरुआत का भी ऐलान किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज श्रीनगर पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा

श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर के सिर में मारी गोली, दोनों की मौत

श्रीनगर में आतंकवादी हमला: एक पुलिस अधिकारी घायल, आतंकी की तलाश जारी

Leave a Reply