रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित

रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित

प्रेषित समय :13:42:11 PM / Mon, Oct 25th, 2021

नई दिल्‍ली. 67वें फिल्म पुरस्कार का शानदार आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में शुरू हो चुका है. इसकी घोषणा मार्च में ही कर दी गई थी. जिसके बाद आज विनर्स को नेशनल अवॉर्ड दिए जा रहे हैं. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जा रहे हैं. इस साल खास बात ये हैं कि दिग्गज कलाकार रजनीकांत और उनके सुपरस्टार दामाद धनुष को सम्मानित किया गया है.

रजनीकांत को जहां फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जा गया है तो वहीं उनके दादाम और सुपरस्टार धनुष को फिल्म 'असुरन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला है. इतना ही नहीं, उनकी फिल्म 'असुरन' ने इसके साथ ही बेस्ट तमिल फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी हासिल किया है.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा प्रस्तुत इस समारोह में कंगना रनौत को अपनी फिल्मों मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है. वहीं सुपरस्टार रजनीकांत को 51 वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. मनोज बाजपेयी और धनुष को क्रमशः हिंदी फिल्म भोंसले और तमिल फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है. नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी नाटकीय रिलीज छिछोरे ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार जीता है.

सुपरस्टार रजनीकांत को 51 वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद रजनीकांत ने इसके लिए भारत सरकार का धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा- मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं. मैं यह पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

अफगानिस्तान मुद्दे पर अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान को भी भेजा गया न्योता

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

Leave a Reply