छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायकों के स्टिंग की खबर पर अवैध वसूली के आरोप में पोर्टल संचालक, संपादक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायकों के स्टिंग की खबर पर अवैध वसूली के आरोप में पोर्टल संचालक, संपादक गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:04:01 PM / Tue, Oct 26th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और उस पोर्टल के संपादक को गिरफ्तार किया है. मामला पोर्टल में कांग्रेस विधायकों के स्टिंग ऑपरेशन की खबर प्रकाशित करने से जुड़ा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. संचालक और संपादक पर भ्रामक खबरें प्रसारित करने और खबरों की धौंस दिखाकर अवैध वसूली करने का भी आरोप है. मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है.

इस मामले में पुलिस ने सोमवार देर रात कार्रवाई की है. एक दिन पहले रविवार देर रात अचानक सिविल लाइन थाने पहुंचकर विधायक बृहस्पति सिंह, विधायक कुलदीप जुनेजा समेत कुछ कांग्रेस नेताओं ने दोनों के खिलाफ शिकायत की थी.

संचालक का नाम मधुकर दुबे जबकि संपादक अवनीश है. मधुकर दुबे जीरो पार्टी नाम का एक न्यूज़ पोर्टल चला रहे थे. विधायकों के खिलाफ एक खबर को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया था. विधायक बृहस्पति सिंह और कुलदीप जुनेजा ने दावा किया कि भ्रामक तथ्यहीन जानकारी न्यूज़ पोर्टल में पत्रकार अफवाह की तरह फैला रहे हैं और अवैध वसूली की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

सिविल लाइन थाने के प्रभारी सत्य प्रकाश तिवारी ने कहा कि इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है. मामला कथित स्टिंग ऑपरेशन से जुड़ा है. गिरफ्तार हुए मधुकर दुबे ने जीरो पार्टी नाम के अपने न्यूज़ पोर्टल में किसी स्टिंग ऑपरेशन की खबर प्रकाशित की थी, जिसमें विधायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बात कर रहे थे. इसे ही तथ्यहीन बताते हुए भूपेश बघेल खेमे के चर्चित विधायक बृहस्पति सिंह ने इस मामले में शिकायत की और अब पुलिस ने भी एक्शन ले लिया. फिलहाल, दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कवर्धा हिसा मामले में बीजेपी के 5 नेताओं का सरेंडर, प्रदेश मंत्री रायपुर सेंट्रल जेल शिफ्ट, दुर्ग जेल से 58 को जमानत

छत्तीसगढ़ में कार ड्राइविंग सिखाने के बहाने युवक ने नाबालिगा से किया कई बार रेप

छत्तीसगढ़: सुकमा में 10 गांवों के 43 नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

Leave a Reply