दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी में एक घर में लगी भीषण आग, घटना में चार लोगों की मौत

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी में एक घर में लगी भीषण आग, घटना में चार लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:25:44 AM / Tue, Oct 26th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके के एक घर में भीषण आग लग गई. घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जानकारी के अनुसार राहत और बचाव कार्य जारी है.

इससे पहले रविवार को दक्षिणी-पश्चिम दिल्ली के पालम गांव में स्थित एक घर में लगी आग की घटना में दो बच्चों समेत सात लोगों को बचाया गया. पुलिस ने बताया कि पालम गांव पुलिस थाने को शनिवार रात को एक घर में आग लगने और वहां कुछ बच्चों के फंसे होने के बारे में सूचना मिली.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और पाया कि एक गैस सिलेंडर में आग लग गई है और कुछ लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि गीले कपड़ों से आग को बुझाया गया और दो बच्चों समेत सात लोगों को अस्पताल पहुंचाया.

गोदाम में आग

इसी महीने 8 अक्टूबर को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में एक गोदाम में आग लग गई था. दिल्ली के ओखला फेज 2 के हरकेश नगर में आज सुबह करीब 3 बजकर 45 मिनट पर कपड़े के गोदाम में भीषण आग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 18 गाड़िया मौके पर पहुंची. दमकल विभाग ने जानकारी दी है कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

जानकारी के अनुसार ओखला फेज 2 के कॉटन गोदाम में आग लगी है. आग बेसमेंट और फसर्ट फलोर तक पहुंच चकी है. आग बुझाने का काम जारी है. आग लगने का कारणों का भी अब तक पता नहीं चल पाया है. दमकल विभाग आग पर काबू पाने के लिए मश्क्कत कर रहा है.

कड़ी मश्क्कत के बाद पाया काबू

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि तड़के तीन बजकर 51 मिनट पर फोन पर ओखला फेज-2 की संजय कॉलोनी में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि भवन के भू-गृह, भूतल और प्रथम तल पर रूई, धागे और कपड़ों की कतरन थी. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता

अफगानिस्तान मुद्दे पर अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान को भी भेजा गया न्योता

Leave a Reply