चीन में कोरोना विस्फोट: एक हफ्ते के अंदर 3 शहरों में लॉकडाउन, लाखों लोग घरों में कैद

चीन में कोरोना विस्फोट: एक हफ्ते के अंदर 3 शहरों में लॉकडाउन, लाखों लोग घरों में कैद

प्रेषित समय :18:51:23 PM / Thu, Oct 28th, 2021

बीजिंग. चीन में संक्रमण के मामलों से सरकार परेशान है. गुरुवार को आनन-फानन में चीन-रूस बॉर्डर से सटे उत्तरी-पूर्वी प्रांत हेइलोंगजियांग के हेईए शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया. एक हफ्ते में लॉकडाउन लागू होने वाला यह अब तीसरा शहर है. बता दें कि फरवरी में चीन में विंटर ओलंपिक आयोजित होने हैं. इससे पहले सरकार देश में कोरोना के खौफ को खत्म करना चाहती है. इसके लिए सरकार जीरो-टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है. खबर के मुताबिक, चीन के 11 प्रांतों में संक्रमण के मामले में सामने आए हैं. इससे पहले संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों ने 40 लाख से अधिक की आबादी वाले लानझाउ शहर और इनर मंगोलिया क्षेत्र में एजिन को लॉक कर दिया था.

गुरुवार को एक नए मामले की पुष्टि के बाद हेइए सिटी में अधिकारियों ने लोगों को घर पर रहने का आदेश दिया है. स्थानीय लोगों से किसी भी आपात स्थिति को घर छोड़कर बाहर न जाने को कहा है. एक अधिकारी ने बताया कि रूसी सीमा से सटे शहर में 16 लाख आबादी का टेस्ट शुरू कर दिया है. संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्कों का पता लगाया है. बस और टैक्सी सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. वाहनों को शहर से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी. चीन ने गुरुवार को 23 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की संख्या के आधे से भी कम थे.

लानझाउ मंगलवार से बंद है. वहां सिर्फ एक नया मामला दर्ज किया गया है. जबकि एजिन में 35,000 की आबादी में सात नए केस मिले हैं. बीजिंग सहित कई शहरों में रिहायशी इलाकों में लॉकडाउन लगाकर लाखों लोगों को घर में कैद कर दिया है. फरवरी में शीतकालीन खेलों की मेजबानी करने वाली राजधानी ने भी पर्यटक स्थलों तक पहुंच पर रोक लगा दी है. निवासियों से आग्रह किया है कि जब तक आवश्यक न हो तब तक यहां न आएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, लांझू में लगा लॉकडाउन

चीन में कोरोना की वापसी: स्कूल-फ्लाइट्स बंद, लोगों को घरों में रहने की सलाह

चीन के खिलाफ ताइवान की रक्षा करेगा अमेरिका, जो बाइडेन का ऐलान

यूएस डिप्लोमेट ने चीन को चेताया- हमारे पास भारत जैसा दोस्त है, तुम्हारे पास कौन है?

चीन में नए कानून का मसौदा तैयार, अब बच्चों के किए की सजा भुगतेंगे माता-पिता!

चाइनीज एप्स के बाद अब चीन के स्मार्टफोन पर भारत सरकार की पैनी नजर

Leave a Reply