एमपी के नरसिंहपुर में 75 लाख के जेवर लेकर जा रहे युवक ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, आरपीएफ ने पकड़ा

एमपी के नरसिंहपुर में 75 लाख के जेवर लेकर जा रहे युवक ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, आरपीएफ ने पकड़ा

प्रेषित समय :11:15:27 AM / Sun, Oct 31st, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त सनसनी फैल गई, जब मुंबई-हावड़ा मेल स्पेशल से एक शख्स के पास 75 लाख के सोने-चांदी के जेवर मिले. शख्स अपने मालिक के कहने पर ट्रेन में ज्वेलरी की डिलीवरी लेने आया था. आरपीएफ ने माल को जब्त कर संबंधित विभागों को सूचना दे दी है. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, 29 अक्टूबर को मुंबई-हावड़ा मेल स्पेशल दोपहर करीब 12:18 बजे नरसिंहपुर पहुंची थी. इसके थोड़ा आगे चलते ही किसी ने ट्रेन की चेन खींच दी. उस वक्त पर उप निरीक्षक प्रदीप तिवारी, आरक्षक फिरोज खान और कृष्णकांत ड्यूटी पर तैनात थे. उन्होंने देखा कि एक संदिग्ध लड़का वजनी सामान लेकर उतर रहा है. उन्होंने उसे पकड़ लिया और पूछताछ की.

पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम जितेंद्र पिता शेषाराम है. 19 साल का ये लड़का राजस्थान के पाली जिले के कानाबास गांव का रहने वाला है. वह सागर के न्यू चौधरी ज्वेलर्स, अरिहंत विहार में काम करता है. उसका वेतन 8 हजार रुपये है. उसकी दुकान का मालिक लक्ष्मण चौधरी है. उसने पुलिस को बताया कि दुकान के मालिक के कहने पर सागर से बस द्वारा नरसिंहपुर आया था. उसे ट्रेन में ही सफर कर रहे संदीप से एक बैग और थेला लेना था. उसने सोचा की जेवरात लेकर वह गाड़ी की चेन पुलिंग कर आउटर में उतर जाएगा, लेकिन आरपीएफ ने पकड़ लिया.

पुलिस ने जब उसके सामान की तलाशी ली तो उसमें चांदी के अलग-अलग आकार के बिस्कुट, 2 चांदी के लोटे, एक चांदी का जग, 2 चांदी के बड़े कटोरे, 6 चांदी की थालियां, सोने की 56 अंगूठियां, सोने की अलग-अलग आकार की 14 चैनें, सोने के 6 ब्रेसलेट मिले. कुल मिलाकर पूरे सामान का वजन 1423.500 ग्राम था. उसके सामान की बाजार की कीमत 73.30 लाख निकाली गई. इसके बाद इनकम टैक्स और सेल्स टैक्स विभाग को इसकी सूचना दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply