T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर तीसरी जीत दर्ज की

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर तीसरी जीत दर्ज की

प्रेषित समय :10:17:46 AM / Wed, Nov 3rd, 2021

अबुधाबी. साउथ अफ्रीका का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया. यह टीम की टूर्नामेंट में तीसरी जीत है. टीम टेबल में 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. बांग्लादेश की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 84 रन बना सकी. जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 13.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. ग्रुप में इंग्लैंड की टीम ने चारों मैच जीते हैं और टीम 8 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के 3 मैच में 4 अंक हैं और वह तीसरे नंबर पर है. ऐसे में यदि साउथ अफ्रीका अंतिम मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड को हरा देती है तो ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ जाएगी, क्योंकि उसका रनरेट साउथ अफ्रीका से कम है. ग्रुप से 2 ही टीम को सेमीफाइनल में जाना है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. रीजा हेंड्रिग्स (4) पहले ओवर में तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हुए. क्विंटन डिकॉक (16) को मेहदी हसन ने आउट किया. एडेन मारक्रम (0) खाता भी नहीं खेल सके और तस्कीन की गेंद पर आउट हुए. टीम ने 33 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान तेम्बा बावुमा (31*) और रासी वान डर डुसेन (22) ने स्कोर को 80 रन तक पहुंचाकर टीम की जीत पक्की कर दी. डुसेन को नसुम अहमद ने आउट किया. बावुमा के साथ डेविड मिलर 5 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया ने शानदार गेंदबाजी करके बांग्लादेश को 18.2 ओवर में 84 रन पर ढेर कर दिया. रबाडा (20 रन देकर 3) ने शीर्ष क्रम को झकझोरा तो नोर्किया (8 रन देकर 3) ने लगातार दो विकेट लेकर पारी का अंत किया. बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी (21 रन देकर 2) बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए. बांग्लादेश के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें ऑलराउंडर मेहदी हसन ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. लिटन दास ने 24 और शमीम हुसैन ने 11 रन बनाए. यह बांग्लादेश की सुपर-12 में लगातार चौथी हार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply