10 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में घर लाएं ये शानदार Air Purifier

10 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में घर लाएं ये शानदार Air Purifier

प्रेषित समय :12:04:07 PM / Sun, Nov 7th, 2021

प्रदूषण से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. आजकल टेक्नॉलजी के युग में एयर प्यूरीफायर का चलन बढ़ गया है. बहुत से लोग एयर प्यूरीफायर खरीद रहे हैं, जिससे उन्हें अपने घर में शुद्ध हवा मिल सके. लेकिन इनके हाई रेट्स की वजह से माध्यम वर्गीय लोग इन्हें खरीद नहीं पाते है. अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि अगर आप भी सस्ती दरों पर एयर प्यूरीफायर खरीदना चाहते हैं तो, तो यहां कुछ आपकी बजट के विकल्प दिए गए हैं जिनकी कीमत 10 हजार से भी कम है.

AmazonBasics एयर प्यूरीफायर

इसकी कीमत सिर्फ 6,501 रुपये है. अगर आप एयर प्यूरीफायर में सस्ता विकल्प तलाश रहे हैं तो AmazonBasics एक बेहतरीन ऑप्शन है. इसकी रेटिंग 360m3/h की CADR है. यह छोटे कमरों और हॉल के लिए सही विकल्प है.

Sharp एयर प्यूरीफायर FP-F40E-W

शार्प एयर प्यूरीफायर की कीमत सिर्फ 9,490 रुपये है और ये प्रदूषण के साथ-साथ बैक्टीरिया और घर के अंदर आ रही दुर्गंध को भी फ़िल्टर कर सकता है. इसका प्लास्माक्लस्टर ताजा इनडोर हवा उत्पन्न करता है, इसके साथ-साथ इस एयर प्यूरीफायर में त्वचा को नमी बनाए रखने के गुण भी हैं.

Xiaomi Mi एयर प्यूरीफायर 3:

शियोमी Mi Air Purifier 3 लेटेस्ट टेक्नॉलजी से लैस है जिसकी कीमत है सिर्फ 9,999 रुपये. ये आपके लिए सबसे आसान विकल्प में से एक है. ये एयर प्यूरीफायर आपके छोटे कमरों और घरों के लिए बेहतर रहेगा. इसमें एक छोटा OLED डिस्प्ले है जो आपके कमरों की AQI की स्थिति दिखाता हैं.

यूरेका फोर्ब्स एयरोगार्ड AP 700 एयर प्यूरीफायर:

आधुनिक तकनीकी से युक्त इस एयर प्यूरीफायर की कीमत सिर्फ 8,499 रुपये है और ये एयर प्यूरीफायर वायु को शुद्ध तो करता ही है इसके साथ-साथ इसमें वायरस और बैक्टीरिया के फिल्टर का फीचर भी है.

Xiaomi एयर प्यूरीफायर 2C

कीमत की बात करें तो ये एयर प्यूरीफायर सिर्फ 6,999 रुपये में आता है. Xiaomi एयर प्यूरीफायर 350m3/h की CADR रेटिंग भी देता है. अगर आपका कमरा छोटा है तो आपके कमरे की वायु को ये आसानी से साफ करने में सक्षम है. इसमें रियल-टाइम AQI संकेतक है जो आपके घर की वायु की क्वालिटी की जांच करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply