दिल्ली में बिल्डर ने की पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में बिल्डर ने की पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:59:07 AM / Sun, Nov 7th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों से 1.34 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में एक बिल्डर को गिरफ्तार किया है. महरौली के रहने वाले 53 साल के बिल्डर समीश चावला ने कंपनी में निवेश करने पर ज्यादा लाभ का झांसा देकर इनसे रुपये ठगे थे. बताया जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने 25 लाख का निवेश किया था.

आर्थिक अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आरके सिंह ने बताया कि पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों ने बिल्डर के खिलाफ ठगी की शिकायत दी थी. इसमें आरोप था कि समीश चावला, उसकी पत्नी सीमा चावला और पिता रमेश कुमार चावला ने शिकायतकर्ताओं को अपनी कंपनी में निवेश करने पर बढ़िया रिटर्न देने का लालच दिया था. लेकिन बाद में पैसे वापस किए बिना भाग गया.

पुलिस की जांच में पता चला कि समीश और उसके परिजन आसपास रहने वाले लोगों को कंपनी में निवेश पर बढ़िया रिटर्न का झांसा देते थे. बाद में उन्हें बातों में फंसाकर निवेश करा लेते थे. वह पैसे का निवेश बैंक के माध्यम से कराते थे. जांच में यह भी पता चला कि शुरुआत में उन्होंने निवेशकों को नियमित रूप से पैसा लौटाया. एक बार विश्वास जम गया और ज्यादा पैसे आ गए तो उसने मूल राशि भी नहीं लौटाई. पुलिस टीम ने जांच के बाद समीश को 5 नवंबर को महरौली स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में धुंध की मोटी परत, दक्षिण भारत के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

प्रतिबंध के बाद भी दिल्ली ने खूब फोड़े पटाखे, गंभीर श्रेणी में पहुंचा वायु प्रदूषण

स्पाइसजेट कर्मचारियों ने दिल्ली हवाईअड्डे पर काम रोका, हड़ताल पर गए, वेतन कटौती को लेकर हैं खफा

Leave a Reply