भोपाल के हमीदिया अस्पताल अग्निकांड में सीएम शिवराज ने की बड़ी कार्रवाई- डीन समेत तीन को पद से हटाया, अब तक 12 बच्चों की मौत

भोपाल के हमीदिया अस्पताल अग्निकांड में सीएम शिवराज ने की बड़ी कार्रवाई- डीन समेत तीन को पद से हटाया, अब तक 12 बच्चों की मौत

प्रेषित समय :17:00:38 PM / Wed, Nov 10th, 2021

भोपाल के हमीदिया परिसर की कमला नेहरू बिल्डिंग में आग लगने से 12 बच्चों की मौत के मामले में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने एक्शन लेने की शुरुआत कर दी है. इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर कॉलेज के डीन जीतेन्द्र शुक्ल, हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ लोकेन्द्र दवे, कमला नेहरू अस्पताल के संचालक केके दुबे को उनके पद से हटा दिया गया है. इसी के साथ सीपीए विद्युत विंग के सब इंजीनियर अवधेश भदौरिया को सस्पेंड कर दिया गया है. शिवराज सिंह चौहान सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया.
इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि अब हर जिले के कलेक्टर अपने जिलों के अस्पाताल में फायर सेफ्टी से जुड़े सभी नॉर्म्स को पूरा करेंगे और लगातार उन पर नजर रखेंगे. मेडिकल एजुकेशन विबाग का अलग से विंग होगा, जो अपने मेडिकल कॉलेज का मेंटीनेंस देखेगा.

12 बच्चों की अब तक मौत

कमला नेहरू अस्पताल की पेडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट की एचओडी ज्योत्सना श्रीवास्तव ने कहा, जिस समय आग लगी थी उस वक्त अस्पताल में 40 बच्चे भर्ती थे. अस्पताल स्टाफ ने सभी बच्चों को निकाल लिया था, जिनमें से चार बच्चों ने बाहर निकाले जाने का बाद धुएं के कारण दम तोड़ दिया. वो बच्चे पहले से ही बीमार थे और उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी. घटना के 36 घंटे बाद चार और बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में अब तक कुल 12 बच्चों की जान जा चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हेलिकॉप्टर से भारत भवन और हमीदिया में उतरे एनएसजी कमांडो, वहां घुसे आतंकियों को किया ढेर..!

बड़ा खुलासा: भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर के इंजेक्शन नहीं हुये चोरी, की गई थी हेराफेरी

एमपी में चोरों ने हद कर दी : भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप

Leave a Reply