लड़के के साथ भागने की तालीबानी सजा, नाबालिग के चेहरे पर कालिख पोती, सिर मुंडवा कर पूरे गांव में घुमाया

लड़के के साथ भागने की तालीबानी सजा, नाबालिग के चेहरे पर कालिख पोती, सिर मुंडवा कर पूरे गांव में घुमाया

प्रेषित समय :21:25:51 PM / Sat, Nov 13th, 2021

पाटण. गुजरात के पाटण जिले के हारीज गांव में ग्रामीणों ने एक नाबालिग के साथ तालिबान जैसा बर्ताव किया. ग्रामीणों ने पहले नाबालिग के चेहरे पर कालिख पोती और सिर मुंडवा दिया. इसके बाद उसके सिर पर कंडे की आग से भरा मटका रखकर उसे गांव में घुमाया गया. 14 साल की लड़की पर कथित तौर पर अपने प्रेमी के साथ भागने का आरोप है.

घटना बीते मंगलवार (9 नवंबर) की है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

वादी जनजाति के लोगों ने दी सजा

पुलिस अधीक्षक (पाटन) अक्षयराज मकवाणा ने बताया कि वादी जनजाति के लोगों ने लड़की को अपने प्रेमी के साथ भागने पर सजा दी और उसका सिर मुंडवा दिया. उसके चेहरे पर कालिख पोत दी. इसके बाद उसके सिर पर कंडे की आग से भरा मटका रखकर उसे गांव भर में घुमाया गया. वादी जनजाति के लोगों का दावा है कि लड़की ने अपनी हरकत से उनकी जनजाति को बदनाम किया है.

सजा के बाद सगाई भी कर दी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें लोग उसे शुद्ध करने के रिवाज के तौर पर उसका सिर मुंडवाते और उसके चेहरे पर कालिख पोतते नजर आ रहे हैं. लड़की रोती-चिल्लाती दिख रही है. ग्रामीणों ने लड़की और उसके प्रेमी को दंड के तौर पर गांव में घुमाया भी. इसके बाद खुद लड़की के परिवार ने ही उनकी जनजाति के एक लड़के से उसकी सगाई करवा दी.

प्रेमी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

एसपी ने बताया कि जिस व्यक्ति के साथ लड़की भागी थी, उसके विरुद्ध रेप एवं बाल यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसमें इस व्यक्ति पर आरोप है कि वह लड़की को अगवा कर खेड़ा जिले के डाकोर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को एक अन्य प्राथमिकी दर्ज की गई और आरोपियों पर आईपीसी, किशोर न्याय अधिनियम तथा बाल विवाह निषेध अधिनियम की संबंधित धाराएं लगाई गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

गुजरात: वांकानेर में पानी से भरे कुएं में गिरी कार, सास-बहू और दो पोते-पोतियों सहित 4 की मौके पर ही मौत

गुजरात मछुआरा गोलीबारी: 10 पाकिस्तानी नौवहन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

गुजरात में पाकिस्तान मरीन ने भारतीय बोट समेत 6 मछुआरों का किया अपहरण, गोलीबारी में 1 की मौत

Leave a Reply