कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर एक विदेशी पोत से कई कंटेनर जब्त

कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर एक विदेशी पोत से कई कंटेनर जब्त

प्रेषित समय :07:22:37 AM / Sat, Nov 20th, 2021

कच्छ  .  गुजरात  के अडाणी पोर्ट्स ने शुक्रवार को बताया कि सीमा शुल्क और राजस्व आसूचना निदेशालय DRI की एक संयुक्त टीम ने खतरनाक माल की ढुलाई के संदेह को लेकर मुंद्रा बंदरगाह पर एक विदेशी पोत से कई कंटेनर जब्त किए है.

अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (एपीएसईजेड) के अनुसार जब्त किये गए कंटेनर पाकिस्तान के कराची से चीन के शंघाई रवाना किये थे और इन्हें मुद्रा बंदरगाह के लिए नहीं भेजा गया था.

देश की सबसे बड़ी बंदरगाह परिचालक ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि माल को गैर-खतरनाक श्रेणी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था जबकि जब्त किए गए कंटेनरों में खतरनाक श्रेणी 7 के निशान लगे हुए थे, जो रेडियोधर्मी पदार्थों की तरफ इशारा करते हैं.

एपीएसईजेड ने कहा, ‘‘सीमा शुल्क और डीआरआई की एक संयुक्त टीम ने 18 नवंबर को मुंद्रा बंदरगाह पर एक विदेशी पोत से कई कंटेनर जब्त किये. यह कंटेनर बिना जानकारी दिए खतरनाक माल की ढुलाई के संदेह को लेकर जब्त किये गए.’’

बयान में कहा गया, ‘‘इन कंटेनरों को मुंद्रा बंदरगाह या देश के किसी अन्य बंदरगाह के लिए रवाना नहीं किया गया था. इन्हें कराची से चीन के शंघाई भेजा जा रहा था. सरकारी अधिकारियों ने जांच के लिए इन कंटेनरों को मुंद्रा बंदरगाह पर उतार दिया है.’’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के मोरबी में एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ की हेरोइन जब्त

गुजराती व्यापारी ने बेटे की शादी में छपवाया 4 किलो का इन्विटेशन कार्ड, 1 की कीमत 7 हजार रुपए

गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

गुजरात: वांकानेर में पानी से भरे कुएं में गिरी कार, सास-बहू और दो पोते-पोतियों सहित 4 की मौके पर ही मौत

Leave a Reply