कृष्ण भक्ति में लीन होने को IPS भारती अरोड़ा ने पत्र लिखकर दोबारा मांगा रिटायरमेंट

कृष्ण भक्ति में लीन होने को IPS भारती अरोड़ा ने पत्र लिखकर दोबारा मांगा रिटायरमेंट

प्रेषित समय :10:44:17 AM / Wed, Nov 24th, 2021

चंडीगढ़. अपनी ईमानदार और दंबग छवि के लिए हरियाणा की चर्चित IPS अधिकारी भारती अरोड़ा ने सरकार से पत्र लिखकर दोबारा रिटायरमेंट की मांग की है. उन्होंने तर्क दिया है कि वह कृष्ण की भक्ति में लीन होना चाहती हैं. भारती अरोड़ा के पत्र के बाद हरियाणा में उनका यह पत्र दोबारा चर्चाओं का विषय बन गया है. भारती अरोड़ा का पहला आवेदन सूबे के गृहमंत्री अनिल विज ने यह कहकर लौटा दिया था कि वे बेहतरीन अफसर हैं और उनकी सेवाओं की प्रदेश को जरूरत है. इतना ही नहीं एचएम, सीएम और आला-अफसरों ने भारती को फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था लेकिन भारती अरोड़ा ने एक बार फिर से वीआरएस लेने की इच्छा जाहिर करते हुए अपना आवेदन दोबारा भेज दिया है.

बता दें कि भारती अरोड़ा ईमानदार और दबंग छवि की महिला IPS अधिकारी हैं. हरियाणा में मामला कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने का हो या आपराधिक मामलों पर नकेल कसने का, सरकार ने जब-जब भारती अरोड़ा को जो भी जिम्मेदारी सौंपी, उन्होंने उसे बखूबी निभाया. लेकिन भारती अरोड़ा द्वारा अपने विभाग और एसीएस गृह के माध्यम से एक बार फिर से वीआरएस लेने की दृढ़ इच्छा जाहिर की है.

खास बात यहां पर यह है कि प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज भी भारती की दृढ़ इच्छा के सामने इस बार मनाही करने के स्थान पर सहमति सहित इसे प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर के पास भेज चुके हैं. अनिल विज ने कहा कि दूसरी बार लगातार अंबाला रेंज की आईजी की ओर से वीआरएस का आवेदन मिला है. विज ने दोहराया कि दूसरी बार उन्होंने आवेदन भेजा है, भारती अच्छी अफसर हैं लेकिन उनका व्यक्तिगत मामला है, अब हमारी ओऱ से उनके आवेदन को ओके करते हुए सीएम मनोहर लाल के पास भेज दिया गया है. जहां से मुहर लगते ही उनकी वीआरएस पक्की हो जाएगी.

बता दें कि भारती अरोड़ा का रिटायरमेंट 2031 में होना है. लेकिन, दस साल पहले ही वीआरएस लेने का फैसला कर चुकी है. बीती 24 जुलाई को इसके लिए डीजीपी को पत्र भेजा था. उनका कहना है कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जूनून रही है. जिंदगी वह धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं और वह चैतन्‍य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्‍ण की साधना करना चाहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शख्स ने अपनी दाढ़ी से 63 Kg की महिला को लिफ्ट कर बनाया वल्ड रिकॉर्ड

पति से तलाक लेकर महिला ने कर ली कुत्ते से शादी, बोली- अब हूं ज्यादा खुश

अजनबी के साथ डेट पर गई महिला, ड्रेस देखकर भड़क गया शख्स, भेज दिया घर

पहली अमेरिकी महिला, जिसे 85 मिनट के लिए मिलीं राष्ट्रपति की शक्तियां

मध्य प्रदेश राजपूत क्षत्रिय समाज की प्रदेश महिला अध्यक्ष बनी श्रीमती विश्रांति सिंह

Leave a Reply