कर्नाटक के धारवाड़ में 66 मेडिकल छात्र कोरोना संक्रमित, सभी को लगी थी दोनों डोज

कर्नाटक के धारवाड़ में 66 मेडिकल छात्र कोरोना संक्रमित, सभी को लगी थी दोनों डोज

प्रेषित समय :15:16:26 PM / Thu, Nov 25th, 2021

धारवाड़. कर्नाटक के धारवाड़ में फुली वैक्सीनेटेड 66 मेडिकल कॉलेज के छात्र दोबारा कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. जिसके बाद 2 हॉस्टल को सील कर दिया गया है. इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए धारवाड़ के डिप्टी कमिश्नर नीतेश पाटिल ने कहा कि संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि बड़ी संख्या में छात्रों ने हाल ही में कॉलेज में हुए एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. जितने भी छात्र संक्रमित हुए हैं, वे सभी फर्स्ट ईयर के छात्र हैं. वहीं  इस मेडिकल कॉलेज में फिलहाल करीब 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. दाखिला लेने वाले ज्यादातर छात्र दूसरे राज्यों के हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के कुछ छात्रों में जैसे ही कोरोना संक्रमण का लक्षण देखा गया, कॉलेज प्रशासन की ओर से सभी छात्रों का टेस्ट कराया जा रहा है. करीब 300 छात्रों का कोरोना टेस्ट करा दिया गया है, जिसमें से करीब 66 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं.

भारत में स्कूल-कॉलेज के छात्रों का पॉजिटिव पाए जाने का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले, राजस्थान के उदयपर स्थित एक स्कूल के करीब 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद तेलंगाना के भी एक स्कूल की 28 छात्राओं में कोरोना संक्रमण पाया गया था. इसके अलावा, ओडिशा में भी 53 स्कूली बच्चों और मेडिकल कॉलेज के 22 छात्रों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है.

हालांकि, देश-दुनिया के वैज्ञानिक फिलहाल यह मानकर बैठ गए हैं कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर फिलहाल नहीं आएगी. दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने अभी हाल में अपने एक बयान में यह कहा था कि भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना नहीं है. इसके बावजूद देश में स्कूल-कॉलेज के छात्र पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. अकेले भारत में ही नहीं, अमेरिका में स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply