रॉयल एनफील्ड की नई बाइक अगले साल फरवरी में होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक अगले साल फरवरी में होगी लॉन्च

प्रेषित समय :10:41:49 AM / Mon, Nov 29th, 2021

नई दिल्‍ली. रॉयल एनफील्ड कंपनी जल्द ही अपनी नई मोटरसाइकिल को पेश करने जा रही है मगर यह इस साल नहीं बल्कि अगले साल फरवरी में लॉन्च होगी. कंपनी का अगला न्यू लॉन्च हिमालयन एडीवी का किफायती और रोड ओरिएंटेड वर्जन होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में इस नए मॉडल की बिक्री फरवरी 2022 में शुरू होगी. इस बाइक का नाम स्क्रैम 411 हो सकता है. लेकिन कंपनी ने फिलहाल आधिकारिक तौर पर इसके नाम का एलान नहीं किया है.

लॉन्च होने वाली बाइक पहले पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी है. मौजूदा जानकारी के मुताबिक, कई एक्सटीरियर डिजाइन डिटेल्स का भी कमोबेश अनुमान लगाया जा चुका है. इस समय स्क्रैम 411 के बारे में सबसे प्रमुख डिटेल इसका हिमालयन एडीवी-आधारित बाहरी डिजाइन है. इसमें कुछ समानताएं भी हैं और कई बड़े अंतर भी होंगे. इसे हिमालयन का अधिक किफायती, या सड़क-आधारित वर्जन बताया जा रहा है, मगर कंपनी ने ऐसा कुछ नहीं कहा है

हिमालयन एक एडवेंचर बाइक कहलाती है, जब उसमें लंबी विंडस्क्रीन अप फ्रंट, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील और ऐसे कुछ अन्य फीचर्स आदि होंगे. लेकिन स्क्रैम 411 में ये फीचर्स नहीं होंगे. स्क्रैप 411 में छोटे पहिये, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल-सीट और रियर पिलर ग्रैब हैंडल का इस्तेमाल किया जाएगा. ऐसे यह शहरी सड़क के लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित होगी और इसे बेहतर हाईवे क्रूजिंग मशीन बनाएगा.

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक के इंजन डिटेल्स की जानकारी का अभी खुलासा नहीं हुआ है. उम्मीद है कि इस मोटरसाइकिल में LS410, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 411cc का पावर जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन और गियरबॉक्स के साथ इसके ओवरऑल आउटपुट में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है.

चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने कई अन्य मॉडल्स की लॉन्चिंग की योजना भी बनाई है, लेकिन वे स्क्रैम 411 के बाद ही आएंगे. स्क्रैम 411 को लेकर अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं, जिनमें अलग-अलग जानकारी दी जा रही है. मगर अधिकतर जानकारी को कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लॉन्च हुआ वीवो का सबसे दमदार सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन

60 घंटे तक की बैटरी लाइफ वाले दो धांसू हेडफोन्स लॉन्च

TVS और OLA को टक्कर देने के लिए Darwin ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

डुकाटी ने भारत में लॉन्च की Panigale V4 SP मोटरसाइकिल

मोटोरोला नवंबर में भारत में लॉन्च कर सकता है Moto G200

Leave a Reply