योगी सरकार का बड़ा ऐलान: यूपी के हर गांव-शहर में रोजाना 24 घंटे मिलेगी बिजली

योगी सरकार का बड़ा ऐलान: यूपी के हर गांव-शहर में रोजाना 24 घंटे मिलेगी बिजली

प्रेषित समय :10:33:00 AM / Sat, Dec 4th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गांवों में बिजली को लेकर बड़ा फैसला किया है. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इसी माह से प्रदेश सरकार हर गांव और शहर को 24 घंटे बिजली आपूर्ति करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली आपूर्ति में व्यापक सुधार हुआ है और अब से गांवों को 24 घंटे बिजली मिलेगी. जबकि पहले गांवों में 16 से 18 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस महीने से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों लगातार 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी.

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को यहां इंदिरा प्रतिष्ठान में आयोजित प्रधानमंत्री के गति शक्ति मास्टर प्लान नार्थ सम्मेलन में ऐलान करते हुए कहा कि यूपी के गांवों को अब से 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पीएम गति शक्ति योजना बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का माध्यम बन रही है. अब तक जो भी ढांचागत विकास कार्य होता था, वह बहुत ही धीमी गति से चलता था. लेकिन राज्य में सरकार ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया और राज्य में विकास लगातार जारी रहा. उन्होंने कहा कि पीएम गति शक्ति के माध्यम से ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे विषम परिस्थितियों के बावजूद इसे रिकॉर्ड समय में बनाने में सफलता मिली है और राज्य सरकार ने इसका उद्घाटन कर दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिजली क्षेत्रक्ष में कई तरह के कार्य कर रही है और इसका जनता को लाभ मिल रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि आजादी से लेकर 2017 तक राज्य में सिर्फ डेढ़ एक्सप्रेस-वे बनाए गए और राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद महज पौने पांच साल में छह एक्सप्रेस-वे बनाए जा रहे हैं. जहां राज्य की 24 से 25 करोड़ की आबादी के लिए सिर्फ दो एयरपोर्ट थे, वहीं अब राज्य में नौ हवाई अड्डे शुरू हो गए हैं और 11 हवाई अड्डों के निर्माण का काम चल रहा है. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की एक बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में प्रगति कर रहा है

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के एक साल के भीतर राज्य में पहला इन्वेस्टर्स समिट आयोजित किया गया और इसमें पांच लाख करोड़ रुपए के प्रस्ताव मिले. जबकि इसमें से तीन लाख करोड़ के प्रस्ताव धरातल पर उतर रहे हैं और इन योजनाओं के शुरू होने के बाद राज्य की तस्वीर बदल जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि 2023 तक उत्तर प्रदेश में पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे और ये देश का पहला राज्य होगा, जहां पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के थानों में अब नहीं दी जा सकेगी थर्ड डिग्री, लगेंगे 12-16 सीसीटीवी कैमरे, योगी सरकार ने बजट को दी मंजूरी

यूपी: सर्दी की धूप सेक रहे थे कर्मचारी, पीछे से बकरी चर गई जरूरी फाइलें

लखनऊ में यूपी के सरकारी कर्मचारियों का जबर्दस्त प्रदर्शन, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली की कर रहे मांग, राज्य के सरकारी आफिसों में कामकाज ठप

शरद पवार से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी- यूपीए का अब कोई अस्तित्व नहीं

यूपी के शाहजहांपुर में कोलाघाट पुल टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे कार सवार

Leave a Reply