गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाने के लिए शख्स ने मुंह में दबा लिए 11 सांप

गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाने के लिए शख्स ने मुंह में दबा लिए 11 सांप

प्रेषित समय :11:05:50 AM / Sat, Dec 4th, 2021

टेक्सास में रहने वाले जैकी बिब्बी जिन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अपने मुंह में 11 खतरनाक जहरीले रैटल स्नेक रख लिए, इससे पहले भी जैकी ने 2010 में किया था और अपने इसी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्होंने इस बार अपने इसी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए ये कारनामा किया था, लेकिन अब इस केटेगरी को गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने हटा दिया है.

गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर इस रिकॉर्ड होल्डर की फोटोज शेयर की है. इन तस्वीरों में जैकी ने अपने मुंह में 11 सांप दबाए थे. जैकी ने इन सभी सांपों को पकड़ने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं किया था बल्कि उन्हें सीधा अपने मुंह से दबा रखा था. तस्वीर देख आप इस बात को समझ सकते हैं कि ये स्टंट कितना खतरनाक था, अगर इनमें से किसी भी सांप ने जैकी को काट लिया होता, तो उसकी मौत तय थी.

गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अब आगे से वो इस रिकॉर्ड को कतई मॉनिटर नहीं कर रहे. जिसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि इस तरह के रिकॉर्ड के लिए कई लोग अपने जान से भी खेल जाते हैं और हम चाहते हैं कि कोई और इस स्टंट को ना करे. बता दें कि रेटल स्नेक दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक है. इसके जहर की कुछ बूंदें भी जानलेवा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शख्स ने अपनी दाढ़ी से 63 Kg की महिला को लिफ्ट कर बनाया वल्ड रिकॉर्ड

महिला ने बाइसेप्स से तोड़े 10 सेब, दर्ज हुआ गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेत में उपजाया दस क्विंटल का कद्दू

107 साल की जुड़वां बहनों के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड

फ्लोरिडा के इस शख्स के नाम अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पीठ पर हैं 225 लोगों के सिग्नेचर

Leave a Reply