कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंताएं, पांच राज्यों में वायरस ने मारी एंट्री- एक दिन में सामने आए 17 नए केस

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंताएं, पांच राज्यों में वायरस ने मारी एंट्री- एक दिन में सामने आए 17 नए केस

प्रेषित समय :07:51:35 AM / Mon, Dec 6th, 2021

नई दिल्ली. देश में रविवार को कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के 17 और मामले सामने आए हैं. जिनमें से नौ राजस्थान की राजधानी जयपुर में, सात महाराष्ट्र के पुणे जिले में और एक मामला दिल्ली का है. जिसके बाद से देश में ओमीक्रॉन के मामलों की कुल संख्या 21 हो गई है. जो लोग संक्रमित पाए गए हैं उनमें से अधिकतर हाल में अफ्रीकी देशों से आए हैं या पहले से इस तरह के लोगों के संपर्क में थे.

इसके साथ ही चार राज्यों और राष्ट्रीय राजधानी में ज्यादा संक्रामक स्वरूप के मामले सामने आए हैं.बता दें जयपुर में जो नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं,जो हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं. राजस्थान के चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया, संक्रमित लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग से नौ लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

वहीं महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन ’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संक्रमितों में नाइजीरिया से आई महिला और उसकी दो बेटियां शामिल हैं. वह नजदीकी पिंपरी-चिंचवड इलाके में अपने भाई से मिलने आई है. अधिकारी ने बताया कि महिला का भाई और उसकी दो बेटियां भी ओमीक्रॉन से संक्रमित पाई गई हैं. वहीं, पिछले महीने के आखिरी सप्ताह फिनलैंड से पुणे लौटे एक अन्य व्यक्ति के भी ओमीक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिसके बाद से महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है. इसमें बताया गया कि उनके संपर्क में आए 13 लोगों का पता लगाया गया है और उनकी जांच कराई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब तक 38 देशों में पहुंचा कोरोना ओमीक्रॉन वेरिएंट, मौत का कोई मामला नहीं- डब्ल्यूएचओ

देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट की दस्तक, कर्नाटक से मिले 2 केस, संक्रमित लोगों में गंभीर लक्षण नहींः स्वास्थ्य मंत्रालय

ओमीक्रॉन को लेकर देशभर में सख्ती, केरल में 14 और कर्नाटक में 7 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

Leave a Reply