आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजे देने की मांग, राहुल गांधी ने लोकसभा मे दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजे देने की मांग, राहुल गांधी ने लोकसभा मे दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

प्रेषित समय :11:13:11 AM / Tue, Dec 7th, 2021

नई दिल्‍ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को मुआवजे देने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. बढ़ती मंहगाई के खिलाफ आज दिल्ली कांग्रेस 'संसद घेराव' करेगी. प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने मंगलवार को लोकसभा में चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर स्थगन नोटिस दिया. नोटिस में कहा गया है, चीन एलएसी के साथ भारतीय क्षेत्र में बार-बार अतिक्रमण करने के लिए आक्रामक रुख अपना रहा है, जिसके परिणामस्वरूप अप्रैल, 2020 से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर झड़पें हुई हैं, जिसमें पैंगोंग त्सो झील और गलवान घाटी में घातक गतिरोध शामिल हैं. चीनियों ने अब भारतीय क्षेत्र में गांवों का निर्माण किया है, जिसमें अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में त्सारी चू नदी के तट पर एक गांव भी शामिल है.

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश के भारतीय क्षेत्र में एक दूसरे गांव की भी खबरें हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने डोकलाम के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भूटानी क्षेत्र में कई गांव भी स्थापित किए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार पूर्वोत्तर और लद्दाख में एलएसी के मुद्दे पर स्पष्ट तस्वीर पेश नहीं कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में सिद्धू का हल्ला बोल, टीचर्स के साथ धरने पर बैठे, केजरीवाल को दी चुनौती- दम है तो दें जवाब

दिल्ली में ओमीक्रॉन की दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई कोरोना के खतरनाक वैरिएंट की पुष्टि

आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स पहली बार टी10 लीग चैंपियन

राजस्थान में एक ही परिवार में मिले ओमिक्रोन के 4 संदिग्ध मामले, दिल्ली में पाजीटिव की संख्या बढ़कर हुई 12

Leave a Reply