लोकसभा में बोले राहुल गांधी- शहीद किसानों के परिजनों को दें मुआवजा और नौकरी

लोकसभा में बोले राहुल गांधी- शहीद किसानों के परिजनों को दें मुआवजा और नौकरी

प्रेषित समय :13:30:21 PM / Tue, Dec 7th, 2021

नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा देने की मांग की. राहुल ने कहा, सदन में कृषि मंत्री ने कहा कि उनके पास किसान आंदोलन में मारे गए किसानों का कोई डेटा नहीं है. हमने इसके बारे में पता लगाया. पंजाब की सरकार ने तकरीबन 400 किसानों को 5 लाख का मुआवजा दिया है और 152 किसानों को रोजगार दिया है. ये लिस्ट मेरे पास है, जो मैं सदन के सामने रख रहा हूं.

राहुल गांधी ने आगे कहा, एक लिस्ट हमने बनाई है 70 किसानों की, जो हरियाणा के हैं, जो मैं सदन के सामने रख रहा हूं. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये जो पीएम मोदी ने माफी मांगी है और केंद्र सरकार कह रही है कि कोई भी किसान शहीद नहीं हुआ है या उनके नाम सरकार के पास नहीं हैं तो उनके नाम यहां हैं. मैं चाहता हूं कि जो इनका हक है और जो पीएम मोदी ने कहा है, माफी मांगी है, उनका हक पूरा होना चाहिए और उन्हें रोजगार मिलना चाहिए.

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा था, 'जब प्रधानमंत्री ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए माफ़ी मांग ली तो वह संसद में यह भी बतायें कि प्रायश्चित कैसे करेंगे- लखीमपुर मामले के मंत्री की बर्खास्तगी कब? शहीद किसानों को मुआवज़ा कितना-कब? सत्याग्रहियों के ख़िलाफ़ झूठे केस वापस कब? एमएसपी पर क़ानून कब? इसके बिना माफ़ी अधूरी!'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में सिद्धू का हल्ला बोल, टीचर्स के साथ धरने पर बैठे, केजरीवाल को दी चुनौती- दम है तो दें जवाब

दिल्ली में ओमीक्रॉन की दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई कोरोना के खतरनाक वैरिएंट की पुष्टि

आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स पहली बार टी10 लीग चैंपियन

राजस्थान में एक ही परिवार में मिले ओमिक्रोन के 4 संदिग्ध मामले, दिल्ली में पाजीटिव की संख्या बढ़कर हुई 12

महंगी हुई CNG, दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में आज से बढ़ गए दाम

Leave a Reply