वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

प्रेषित समय :08:42:56 AM / Fri, Dec 10th, 2021

भारतीय वायुसेना में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए Indian Air Force ने ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन (पीसी) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के तहत ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IAF की आधिकारिक वेबसाइट http://afcat.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://afcat.cdac.in/AFCAT// पर क्लिक करके भी इन पदों  के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक IAF AFCAT Recruitment 2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 317 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 01 दिसंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 दिसंबर 2021

IAF AFCAT Recruitment 2021 के लिए रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 317

IAF AFCAT Recruitment 2021 के लिए योग्यता मानदंड

फ्लाइंग ब्रांच- उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक के साथ गणित और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ BE/B Tech की डिग्री होनी चाहिए.

ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) ब्रांच- उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक के साथ गणित और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए विषयों के साथ BE/B Tech की डिग्री होनी चाहिए.

ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) ब्रांच- एडमिनिस्ट्रेशन- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए. लॉजिस्टिक्स- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 250 / – (एनसीसी विशेष प्रविष्टि और मौसम विज्ञान के लिए कोई शुल्क नहीं) का भुगतान करना होगा. कोई नकद या चेक या डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PGT शिक्षक पदों पर निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

मैनेजमेंट ट्रेनी - हिंदी ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जानें- कैसे करना है आवेदन

रेलवे भर्ती का एक और नोटिफिकेशन जारी, 25 दिसंबर तक करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में 317 पदों के लिए एक दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply