बिहार: दरभंगा के बॉयज हॉस्टल से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद

बिहार: दरभंगा के बॉयज हॉस्टल से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद

प्रेषित समय :15:30:40 PM / Sun, Dec 19th, 2021

दरभंगा. बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्वॉज हॉस्टल से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई है. पुलिस ने यहां से हॉस्टल 2K बैच के मेस एवं पिकअप वैन से यह खेप जब्त की हैं. इसके साथ ही पुलिस ने पिकअप वैन के चालक मो. फैसल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने भारी मात्रा में शराब उस परिसर से जब्त की है जहां दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमा ने समीक्षा बैठक की थी. यहां दो दिन पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जिले में चल रही योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की थी. अब डीएमसीएच के ब्वायज हॉस्टल से दरभंगा पुलिस ने शनिवार की देर रात 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है.

यहां भारी मात्रा में शराब बरामद करने के बाद SSP बाबूराम ने बताया कि DMCH परिसर में शराब की खेप होने की सूचना मिली थी. छापेमारी करने पर 99 कार्टन शराब बरामद हुई है. इसके साथ ही पुलिस ने पिकअप वैन के चालक भालपट्‌टी निवासी मो. फैसल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि वह शराब मामले में फरार चल रहा था. बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार एक्शन में है. सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस को शराबबंदी कोे प्रभावी बनाने के लिए खुली छूट दी है, जिसके बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इस दौरान भारी मात्रा में शराब जब्त किया जा रहा है और बड़ी संख्या में तस्कर भी गिरफ्तार किए जा रहे हैं.

बिहार में शराबबंदी को शत-प्रतिशत लागू करने के उद्देश्य मद्य निषेध विभाग के निर्देशानुसार औरंगाबाद में नशा कारोबारियों की धरपकड़ को लेकर की जा रही कार्रवाई के तहत उत्पाद विभाग एवं नगर थाना की पुलिस द्वारा किए गए संयुक्त छापेमारी में शहर के लक्ष्मी नगर से पिकअप वैन में गुप्त तहखाना बनाकर अवैध रूप से ले जाए जा रहे कफ सिरप की एक बड़ी खेप को बरामद किया गया है.

साथ ही साथ इस कारोबार में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. मामले में उत्पाद अवर निरीक्षक कमलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई के तहत 2715 बोतल कोडीनयुक्त कफ सिरफ बरामद किया गया है. जिसमें 543 ग्राम कोडीन मिलाया हुआ था.उन्होंने बताया कि इस कफ सिरप का उपयोग नशा के रूप में किए जाने को लेकर बिहार के मोहनिया से पश्चिम बंगाल के वर्धमान की ओर ले जाया जा रहा था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: थानेदार ने पत्नी को मरा बता की दूसरी शादी, सालभर बाद पहली पत्नी ने किया फोन तो खुला राज

बिहार के पूर्व सीएम मांझी का पंडितों पर विवादित बयान, कहा- हमारे यहां का खाते नहीं, सिर्फ नगद मांगते हैं

बिहार में सब रजिस्ट्रार के यहां रेड, 73 लाख कैश बरामद, करोड़ों की अवैध संपत्ति का मिला साक्ष्य

बिहार में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण लगभग 20 से ज्यादा लोगों की आंखें निकालनी पड़ी

बिहार में सब-रजिस्ट्रार के 3 ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में नगदी की बरामदगी

Leave a Reply