गंगासागर मेला में तीर्थयात्रियों के लिए ई-रजिस्ट्रेशन होगा जरूरी

गंगासागर मेला में तीर्थयात्रियों के लिए ई-रजिस्ट्रेशन होगा जरूरी

प्रेषित समय :12:41:35 PM / Thu, Dec 23rd, 2021

कोलकाता. हर साल की भांति इस साल भी मकर संक्रांत के अवसर पर गंगासागर मेला के आयोजन में पश्चिम बंगाल प्रशासन जुट गया है. गंगासागर मेले के आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं. सीएम ममता बनर्जी की तैयारियों की समीक्षा के लिए दो 29 और 30 दिसंबर को गंगासागर जाने की संभावना है. दूसरी ओर, राज्य सरकार ने मकर संक्रांति पर गंगासागर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए ई-रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है. बगैर ई-रजिस्ट्रेशन कराए किसी भी तीर्थयात्री को पुण्य स्नान करने के लिए गंगासागर में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. कोरोना महामारी के मद्देनजर तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

मालूम हो कि कोरोना की वजह से नियमों को देखते हुए मेले की तैयारियां की जा रही हैं. गंगासागर मेले में हर साल देश-विदेश से लोग आते हैं, इस दौरान रिकॉर्ड भीड़ भी होती है. इस स्थिति में कोविड के नियमों में कोताही न हो, यह पूरा ध्यान रखने को कहा गया है. कारीगरी जन स्वास्थ्य (पीएचई) मंत्री पुलक रॉय की अध्यक्षता में गंगासागर मेला ग्राउंड की सभाकक्ष में बुधवार को एक समीक्षा बैठक की गयी.

मेला की तैयारियों के लिए मंत्री ने बैठक की. बैठक में सुंदरवन मामले के मंत्री बंकिम चंद्र हाजरा ने मेला में कोविड गाइड लाइन का अनुपालन की जाने की बात कही. उन्होंने मेले को प्लास्टिक मुक्त संपन्न कराने का निर्देश दिया. सागर ब्लॉक अधिकारी सुदीप्त मंडल ने कहा कि सभी विभागों को 25 दिसंबर तक अपनी तैयारी पूरी करने का आदेश दिया है. बैठक में जीबीडीए के चेयरमैन श्रीमंत माली, कार्यकारी अधिकारी शंभुदीप सरकार, डिविजनल कमिश्नर पृथा सरकार, पीएचई विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मणिपुर की खूबसूरती में खो जाएंगे आप, घूमने से पहले जानें यहां के बेस्ट प्लेस

मसूरी के पास इन खूबसूरत हिल स्टेशन पर घूमने का बना सकते हैं प्लान

यूनेस्को के क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में आया श्रीनगर, आप भी आएं घूमने

बेहद ही खास हैं राजस्थान के ये शहर, एक बार यहां जरूर आएं घूमने

मध्य प्रदेश, इन जगहों पर घूमने से मिलेंगे ना भूलने वाले नजारे

Leave a Reply