Huawei ने किया Aito M5 हाइब्रिड कार का अनावरण

Huawei ने किया Aito M5 हाइब्रिड कार का अनावरण

प्रेषित समय :09:24:41 AM / Sat, Dec 25th, 2021

चाइनीज मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी हुआवेई स्मार्टफोन सेगमेंट काफी बड़ा प्लेयर माना जाता है. टेक के साथ-साथ अब कंपनी ऑटो सेक्टर में एंट्री करने पर तैयार कर रही है. हालांकि, कंपनी अपनी खुद की कार नहीं बना रही हैं लेकिन यह ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसी कार टेक्नोलॉजी पर ऑटोमेकर्स के साथ काम कर रहा है. हुआवेई ने हाल ही में Aito M5 को शोकेस किया है, जो एक ऐसी कार है जो इलेक्ट्रिसिटी और फ्यूल दोनों से चलती है. कंपनी का दावा है कि स्पेसिफिकेशन के मामले में यह गाड़ी Tesla Model Y को मात दे सकती है. हालांकि, हुआवेई ने कार नहीं बनाई है, इसके बजाय, यह ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसी कार तकनीक पर ऑटोमेकर्स के साथ काम कर रही है

Aito M5 एक हाइब्रिड कार है जो बिजली और ईंधन दोनों से चलेगी. प्राइस सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 250,000 युआन (करीब 29,45,915 रुपये) है. यह टेस्ला मॉडल वाई से कम्पेरेटिव से कम है, जिसकी कीमत सब्सिडी के बाद युआन 280,752 (लगभग 33,07,887 रुपये) है. कंपनी ने खुलासा किया है कि वह लूनर न्यू ईयर के बाद 20 फरवरी, 2022 के आसपास ग्राहकों को कार की डिलीवरी शुरू करेगी.

ऐतो M5 HarmonyOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर करेगी काम

Aito M5 Huawei के HarmonyOS ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने वाली पहली कार है. Huawei का दावा है कि कार टेस्ला मॉडल वाई की तुलना में ड्राइवरों पीक पॉवर और ड्राइविंग रेंज की पेशकश करेगी. हालांकि, टेस्ला के विपरीत यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक नहीं होगा, इसके बजाय, इसमें ड्राइविंग रेंज बढ़ाने के लिए एक फ्यूल टैंक भी होगा. कार के बारे में सामने आई कुछ दूसरे स्पेसिफिकेशंस में डबल-लेयर्ड साउंड-प्रूफ ग्लास शामिल हैं. Huawei के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने वाली पहली कार होने के अलावा, Aito M5 भी Aito ब्रांड के तहत पहला मॉडल है. Aito का मतलब है “adding intelligence to auto”. नया ब्रांड ऑटोमेकर सेरेस (SF मोटर्स) का हिस्सा है. Aito M5 सेरेस का मैन्युफैक्चरर है, लेकिन इसे पूरी तरह से Huawei द्वारा डिजाइन किया गया है, माना जाता है कि कार “दुनिया के दो सबसे बड़े बाजारों, अमेरिका और चीन” में सेल होगी. साथ ही, कंपनी ने खुलासा किया कि उसकी एक स्मार्टवॉच को व्हीकल को एक्सेस करने के लिए चाबी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए खत्म हुआ इंतजार, OLA S1 की डिलीवरी हुई शुरू

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टक्कर देगी ये ई-साइकिल, फुल चार्ज पर मिलेगी 100 किलोमीटर की रेंज

TVS और OLA को टक्कर देने के लिए Darwin ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply