अखिलेश ने सपा के 5 नेताओं को पार्टी से निकाला, पीएम मोदी की रैली में हिंसा की साजिश का है आरोप

अखिलेश ने सपा के 5 नेताओं को पार्टी से निकाला, पीएम मोदी की रैली में हिंसा की साजिश का है आरोप

प्रेषित समय :09:16:55 AM / Thu, Dec 30th, 2021

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली में हिंसा की साजिश रचने के आरोपी 5 सपा नेताओं पर अखिलेश यादव ने बड़ी कार्रवाई की है. अखिलेश यादव ने उन्हें समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया है. कानपुर रैली के दौरान हिंसा की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने इन पांचों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेट्रो रेल का लोकार्पण करने कानपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित किया. इसी दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग एक गाड़ी में तोड़फोड़ करते देखे गए. वह आगजनी कर रहे थे. इस गाड़ी पर पीएम नरेंद्र मोदी का पोस्टर लगा हुआ था. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस ने इसे हिंसा फैलाने की साजिश माना और केस दर्ज कर धरपकड़ शुरू कर दी.

इस मामने के सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सख्ती दिखाई है. उनके निर्देश पर कानपुर कांड के सभी पांचों आरोपियों को पार्टी से निकाल दिया गया है. बीजेपी के सपा पर हमला बोलने के फौरन ही समाजवादी पार्टी ने सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

आरोप है कि सपा के नेता अपनी ही गाड़ी में बीजेपी के झंडे और पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर, उपद्रव मचा रहे थे. पहले इस मामले में सपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि समाजवादी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में भी जारी हुई कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी से लेकर मॉल में एंट्री के लिए ये होगी शर्त

योगी सरकार ने यूपी को घोषित किया कोरोना प्रभावित राज्य

यूपी में अखिलेश यादव ने लगाई वायदों की झड़ी, बोले साइकिल हादसे व सांड के हमले में मौतों पर देंगे 5 लाख का मुआवजा

चुनाव 2022: यूपी, पंजाब सहित 5 राज्‍यों में अगले साल समय से होंगे चुनाव, EC ने दिया भरोसा

बिलासपुर में तेज रफ्तार कार का तांडव, पैदल जा रहे 4 लोगों को रौंदा, मौत, सभी मृतक यूपी के

Leave a Reply