शरद पवार ने की पीएम मोदी का तारीफ, बोले- एक बार जो काम वो हाथ में लेते हैं फिर निष्कर्ष पर पहुंचे बिना नहीं रुकते

शरद पवार ने की पीएम मोदी का तारीफ, बोले- एक बार जो काम वो हाथ में लेते हैं फिर निष्कर्ष पर पहुंचे बिना नहीं रुकते

प्रेषित समय :16:31:34 PM / Thu, Dec 30th, 2021

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. मुंबई में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में एनसीपी चीफ ने कहा कि पीएम मोदी की प्रशासन पर अच्छी पकड़ है. यही उनका पक्ष काफी मजबूत करता है. शरद पवार ने कहा कि पीएम के कामकाज की शैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक बार जब कोई कार्य करते हैं तो वो इसे पूरा करना सुनिश्चित करते हैं. पवार ने कहा कि मोदी बहुत प्रयास करते हैं और काम पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी का स्वभाव ऐसा है कि एक बार जब वो किसी भी कार्य को हाथ में लेते हैं, तो वो ये सुनिश्चित करेंगे कि जब तक वो अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंच जाता, तब तक वो नहीं रुकेगा.

एनसीपी चीफ ने आगे कहा कि पीएम इस बात पर भी जोर देते हैं कि उनकी सरकार की नीतियों के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन और उनके सहयोगी एक साथ कैसे आ सकते हैं. मोदी के पास अपने सहयोगियों को साथ ले जाने का एक अलग तरीका है और वो शैली मनमोहन सिंह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों में नहीं थी.

पवार ने कहा कि मेरी और तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की राय थी कि तत्कालीन गुजरात के सीएम मोदी के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति नहीं की जानी चाहिए. पवार ने कहा कि जब मोदी गुजरात के सीएम थे, मैं केंद्र में था. जब पीएम सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाते थे, तब मोदी बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के एक समूह का नेतृत्व करते थे और केंद्र पर हमला करते थे. उन्होंने कहा कि तो ऐसी स्थिति में मोदी को कैसे जवाब दिया जाए, इस पर रणनीति बनाई जाती थी. मेरे अलावा यूपीए सरकार में कोई अन्य मंत्री नहीं था जो मोदी से बातचीत कर सके क्यों कि वो मनमोहन सिंह सरकार पर लगातार हमला करते थे.

राज्यसभा सांसद ने कहा कि यूपीए की आंतरिक बैठकों मे वह उपस्थित सभी लोगों से कहते थे कि भले ही उनके और मोदी और उनकी पार्टी भाजपा के बीच मतभेद हों, किसी को ये नहीं भूलना चाहिए कि वो सीएम थे. उन्होंने कहा कि मैं बैठकों में कहा करता था कि हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि वो एक राज्य के सीएम हैं और लोगों ने उन्हें जनादेश दिया है, अगर वो यहां मुद्दों के साथ आ रहे हैं, तो ये सुनिश्चित करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है कि मतभेदों का समाधान हो और हित उनके राज्य के लोग प्रभावित नहीं है. उन्होंने कहा कि तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह ने उनकी राय का समर्थन किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शरद पवार से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी- यूपीए का अब कोई अस्तित्व नहीं

शरद पवार का केंद्रीय एजेंसियों को लेकर सरकार पर बड़ा हमला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में NCP करेगी सपा का समर्थन, शरद पवार का ऐलान

शिवसेना नेता का पवार पर हमला: कहा- पीठ में छुरा घोंपने वाले शरद पवार हमारे गुरु नहीं हो सकते

कांग्रेस को शरद पवार ने बताया जमींदार, कहा- वे सोचते हैं कि उनके पास अब भी ताकत है

शरद पवार की आवाज निकालकर जबरन वसूली की कोशिश, फर्जी कॉल मामले में तीन गिरफ्तार

Leave a Reply