NZ vs BAN: डेवन कॉनवे ने शतक के साथ किया नए साल का आगाज

NZ vs BAN: डेवन कॉनवे ने शतक के साथ किया नए साल का आगाज

प्रेषित समय :11:15:16 AM / Sat, Jan 1st, 2022

नए साल का आगाज इससे जोरदार भला और क्या हो सकता है, जैसा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे के लिए हुआ है. साल का पहला दिन और उसकी शुरुआत शतकीय पारी के साथ. बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले ही दिन डेवन कॉनवे में शतक जमा दिया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज के टेस्ट करियर का ये दूसरा शतक है. ये बांग्लादेश के खिलाफ उनका जमाया पहला टेस्ट शतक है. ये न्यूजीलैंड में भी उनके बल्ले से निकला पहला टेस्ट शतक है. इससे पहले उन्होंने शतक का दीदार अपनी डेब्यू टेस्ट इनिंग में इंग्लैंड में किया था. इसी के साथ कॉनवे साल 2022 में इंटरनेशनल शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में डेवन कॉनवे ने अपना शतक 186 गेंदों पर पूरा किया. उनकी शतकीय पारी में 1 छक्का और 14 चौके शामिल रहे. कॉनवे ने अपने करियर की सिर्फ 7वीं टेस्ट इनिंग में दूसरा शतक जमाया. इसके अलावा इस दौरान वो 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. कॉनवे के शतक से न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में दिख रही है.

कॉनवे ने अपनी शतकीय पारी के दौरान दो बेहतरीन पार्टनरशिप भी की, जिसने कीवी टीम को लाथम के लगे शुरुआती झटके से उबारने का काम किया. कॉनवे ने दूसरे विकेट के लिए विल यंग के साथ 138 रन की साझेदारी की. इसके बाद तीसरे विकेट के लिए उन्होंने रॉस टेलर के साथ 50 रन स्कोर बोर्ड में जोड़े.

बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर डेवन कॉनवे चौथे ऐसे कीवी क्रिकेटर भी बन हए हैं, जिन्होंने टेस्ट करियर की पहली 7 इनिंग में 4 फिफ्टी प्लस स्कोर किए हैं. खास बात ये है कि ये घरेलू मैदान पर कॉनवे का पहला टेस्ट मैच था. यानी एक तरह से घर में उनका डेब्यू टेस्ट था. और, जिस तरह से उन्होंने अपने टेस्ट करियर का डेब्यू किया अब कुछ उसी अंदाज में घर के पहले टेस्ट में भी खेलते दिख रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

गौतम गंभीर ने बताया, कप्तानी छीनने के बाद विराट कोहली बन सकते हैं ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

एक पारी में 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज एजाज पटेल को न्यूजीलैंड ने किया टीम से बाहर

Leave a Reply