पटना एयरपोर्ट पर पायलट की सूझबूझ से बची 170 यात्रियों की जान, टेक ऑफ से ठीक पहले पकड़ी तकनीकी खराबी

पटना एयरपोर्ट पर पायलट की सूझबूझ से बची 170 यात्रियों की जान, टेक ऑफ से ठीक पहले पकड़ी तकनीकी खराबी

प्रेषित समय :11:17:49 AM / Mon, Jan 3rd, 2022

पटना. बिहार की राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया. 170 यात्रियों को लेकर पटना से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने से पहले ही विमान को पार्किंग बे से रनवे तक ले जाने के दौरान ही पायलट को तकनीकी खराबी की जानकारी मिल गई. पायलट की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया.

जानकारी के अनुसार रविवार को गो एयर का विमान संख्या जी8 874 पटना एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए 12.35 बजे उड़ान भरने के लिए पार्किंग बे से रनवे पर पहुंचा था. इसी बीच पायलट को इस विमान में आई खराबी की जानकारी लग गई. पायलट ने तुरंत कंट्रोल को इसकी सूचना दी और इसके बाद इसे वापस बे में लाकर खड़ा कर दिया.

यह सुनकर प्लेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं एयरपोर्ट पर तैनात इंजीनियरों की टीम ने इस खराबी को तत्काल ठीक कर दिया. जिसके बाद 1.20 बजे इस विमान को बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया. हालांकि विमानन कंपनी इसे मामूली खराबी बता रही है.

इससे पहले हाल ही में पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एक फ्लाइट रनवे पर टच प्वाइंट से आगे निकल गई थी. स्पीड अधिक होने से रनवे पर जहां इसका पहिया उतरना था उससे लगभग एक-डेढ़ मीटर आगे पहिए ने रनवे को छुआ. इसके बाद पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए फौरन हेवी ब्रेक लगाकर स्पीड कम कर दी और प्लेन का बैलेंस बनाए रखा. हैवी ब्रेक लगने से प्लेन में बैठे पैसेंजर को तेज झटका महसूस हुआ, लेकिन इसके बाद जब सब कुछ सामान्य रहा तो यात्रियों ने राहत की सांस ली. पटना एयरपोर्ट से सुरक्षित लैंडिंग के बाद इसकी बारीकी से जांच की गई. विमान के पहिये के डिस्क में गड़बड़ी पाई गई थी. जिसके बाद इसे ठीक कर और बारीकी से जांच कर ये प्लेन वापस 160 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से 5 बच्चों की मौत, खाना बनाने के दौरान लीक हुई गैस से हादसा

बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से 5 बच्चों की मौत, खाना बनाने के दौरान लीक हुई गैस से हादसा

जबलपुर में वेयर हाउस में हृद्य विदारक हादसा, धान की बोरियों के नीचे दबने से पल्लेदार की मौत

जबलपुर में खून से लथपथ मिली युवक की लाश, हत्या या हादसा

हरियाणा के अंबाला में 3 बसें टकराईं, हादसे में 5 की मौत, 10 घायल, आगे वाली बस के ड्राइवर ने नींद में ब्रेक लगाने से हुआ हादसा

म्यांमार में बड़ा हादसा: मिट्टी धंसने से अब तक 20 की मौत, इसका मलबा 80 लोगों को झील में बहा ले गया

Leave a Reply