अखिलेश के एक और करीबी पर एक्शन, जूता कारोबारी मन्नू पर IT की रेड, 2 अन्य पर भी आगरा में शिकंजा

अखिलेश के एक और करीबी पर एक्शन, जूता कारोबारी मन्नू पर IT की रेड, 2 अन्य पर भी आगरा में शिकंजा

प्रेषित समय :13:24:36 PM / Tue, Jan 4th, 2022

आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ छापे पड़ रहे हैं.  अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड के बीच अब नोवा शू एक्सपोर्ट के मालिक मन्नू अलघ के घर पर आईटी विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि मन्नू अहलग को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा में आज आयकर विभाग की तीन जूता कारोबारियों के घरों पर छापेमारी कर रही है, जिनमें से एक मन्नू अलघ का घर है, वहीं दो अन्य भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा के घर और मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है.

इनकम टैक्स की टीम आगरा में एक जूते बनाने वाली और उन जूतों को निर्यात करने वाली कंपनी RCKK से जुड़े नोवा शूज की कंपनी के खिलाफ कर रही है छापेमारी. इसके कंपनी के प्रमुख मन्नू अलघ को हरसिमरन सिंह के नाम से भी जाना जाता है. मन्नू अलघ आगरा में ही रहते हैं. यह कंपनी 1964 में आगरा में स्थापित हुई. इस कंपनी का कारोबार देश के अंदर कई राज्यों में फैला है.

बताया जा रहा है कि कंपनी और कंपनी के निदेशकों सहित अन्य कई अधिकारियों पर वित्तीय लेनदेन में फर्जीवाड़ा और टैक्स की चोरी का आरोप है. यही वजह है कि आज आयकर विभाग की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है. मन्नू अलघ को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है. जब सितंबर महीने में मन्नू अहलग की माां का निधन हुआ था, तो उनके घर पर शोक व्यक्त करने खुद अखिलेश यादव पहुंचे थे.

सूत्रों की मानें तो आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा के घर में इनकम टैक्स टीम के करीब 8 से 10 अधिकारी मौजूद हैं, वहीं मानसी चंद्रा के जूता फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं. दोनों जगह अंदर छापेमारी जारी है. जैसे ही इन दोनों काराबोरियों के यहां आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं, इलाके में हड़कंप मच गया. माना जा रहा है कि यह कार्रवाई लंबी चल सकती है.

इधर, आयकर विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डरों में शुमार और अखिलेश के करीबी बताए जाने वाले अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड मारी है. इनकम टैक्स अधिकारी सुबह से ही ACE ग्रुप के नोयडा, दिल्ली और आगरा में स्थित दफ्तरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहे हैं. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से इनकम टैक्स के राडार पर थे. वहीं कुछ दिनों पहले इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, उसी के आधार पर ये छापेमारी चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में आज भी मोदी ही हैं जीत का फुलप्रूफ फार्मूला

यूपी के आलू पर सियासत: तेलंगाना ने लगाई रोक, जानिए कैसे ओवैसी की बढ़ेगी सियासी मुश्किलें

यूपी: अखिलेश भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बोले- समाजवादी पार्टी जहां से कहेगी वहां से तैयार

यूपी: अखिलेश भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बोले- समाजवादी पार्टी जहां से कहेगी वहां से तैयार

तेलंगाना और यूपी में आलू पर तकरार, फंस गए ओवैसी, जानें क्या है विवाद

यूपी में फिर योगी सरकार या बाजी पलटेंगे अखिलेश? ताजा सर्वे ने बताया कहां कैसी टक्कर

Leave a Reply