प्रयागराज : ओमिक्रॉन के तांडव के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज भी कोरोना पॉजिटिव

प्रयागराज : ओमिक्रॉन के तांडव के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज भी कोरोना पॉजिटिव

प्रेषित समय :10:45:37 AM / Wed, Jan 5th, 2022

प्रयागराज. ओमिक्रॉन के तांडव के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी कोरोना की एंट्री हो गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के तीन जज कोविड19 से संक्रमित पाए गए हैं. जजों के संक्रमित होने के बाद पूरी तरह से हड़कंप मच गया है. तीनों जजों के निवास वाले इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है.

दरअसल, हाईकोर्ट के तीन जजों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ऐसे वक्त में आई है, जब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में रविवार को हुई प्रशासनिक कमेटी की बैठक में तीन जनवरी से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई का फैसला लिया गया था. कोरोना की वजह से अब प्रधान पीठ और लखनऊ बेंच में मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई हो रही है.

इतना ही नहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई की गाइडलाइंस जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, न्यायालय परिसर में अधिवक्ता, मुंशी और वादकारियों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. नई गाइडलाइन के अनुसार आज से शुरू होने वाली वर्चुअल सुनवाई के दौरान पहले से दाखिल मुकदमे भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे. साथ ही ऑन लाइन के साथ व्यक्तिगत कार्यालय आकर मुकदमे दाखिल किए जा सकेंगे. इसके लिए परिसर के बाहर काउंटर खोले जाएंगे.

बता दें कि इसके पहले भी कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल मोड में की गई थी. देश व प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आ जाने के बाद केसों की फिजिकल सुनवाई करने की हाईकोर्ट ने अनुमति दी थी. हालांकि एक बार फिर से कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामने आने के बाद हाईकोर्ट वर्चुअल मोड में चला गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में आज भी मोदी ही हैं जीत का फुलप्रूफ फार्मूला

यूपी के आलू पर सियासत: तेलंगाना ने लगाई रोक, जानिए कैसे ओवैसी की बढ़ेगी सियासी मुश्किलें

यूपी: अखिलेश भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बोले- समाजवादी पार्टी जहां से कहेगी वहां से तैयार

यूपी: अखिलेश भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बोले- समाजवादी पार्टी जहां से कहेगी वहां से तैयार

तेलंगाना और यूपी में आलू पर तकरार, फंस गए ओवैसी, जानें क्या है विवाद

Leave a Reply